आईएसएल-5: रोमांचक मुकाबले में पुणे सिटी ने हाईलैंडर्स को 1-1 से ड्रा पर रोका

Daily news network Posted: 2019-02-21 11:25:48 IST Updated: 2019-02-21 11:25:48 IST
आईएसएल-5: रोमांचक मुकाबले में पुणे सिटी ने हाईलैंडर्स को 1-1 से ड्रा पर रोका
  • पुणे सिटी एफसी ने आदिल खान द्वारा 69वें मिनट में किए गए गोल के दम पर बुधवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के अपने 16वें दौर के मुकाबले में मेजबान हाईलैंडर्स नाम से मशहूर नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया।

गुवाहाटी।

पुणे सिटी एफसी ने आदिल खान द्वारा 69वें मिनट में किए गए गोल के दम पर बुधवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के अपने 16वें दौर के मुकाबले में मेजबान हाईलैंडर्स नाम से मशहूर नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया।

 


 

 इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए अपने इस 17वें मैच में नार्थईस्ट ने 47वें मिनट में गोल कर बढ़त ले ली थी। उसकी कोशिश पूरे तीन अंक लेने की थी लेकिन आदिल ने गोल कर पुणे को बराबरी दिलाई और मेजबान टीम को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया।


 इस ड्रॉ से नार्थईस्ट को झटका लगा है क्योंकि अगर वह इस मैच से तीन अंक लेती तो उसके 17 मैचों में 30 अंक हो जाते और उसकी प्लेऑफ की उम्मीदों को मजबूती मिलती, लेकिन अब उसके 28 अंक ही रह गए हैं। उसके हालांकि प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें अभी भी बनी हुई हैं लेकिन पुणे के आगे जाने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है।

 


 मेजबान टीम 28 अंको के साथ अभी भी तीसरे स्थान पर है जबकि पुणे इस मैच में एक अंक लेकर 19 अंकों के साथ सातवें स्थान पर ही बना हुआ है। नए कोच फिल ब्राउन के आने के बाद से बदली हुई दिख रही पुणे ने इस सीजन अपने से बेहतर खेल रही नार्थईस्ट के लिए चीजें आसान नहीं रहनें दीं। मेजबान टीम ने भी हालांकि टाइट फुटबाल का जवाब टाइट फुटबाल खेल कर ही दिया।

 


 पहले हाफ में दोनों टीमों ने कोई भी क्लीयर-कट मौके नहीं बनाए और इसकी वजह दोनों टीमों का डिफेंस रहा। शुरुआत में हालांकि चौथे मिनट में पुणे के मार्को स्टानकोविक ने एक प्रयास किया था जिसे नार्थईस्ट के गुरविंदर सिंह ने रोक लिया। मेजबान टीम ने पहले हाफ में बॉल पजेशन ज्यादा रखा। बावजूद इसके वह पर्याप्त मौके नहीं बना पाई। दोनों टीमों के खिलाड़ी हालांकि प्रयास लगातर कर रहे थे।


 मेजबान टीम के लिए परेशानी की बात यह थी कि उसके स्टार खिलाड़ी बार्थोलोमेव ओग्बेचे भी उसके ज्यादा असरदार नहीं दिख रहे थे। किसी तरह ओग्बेचे को 31वें मिनट में बॉक्स के अंदर बाएं फ्लैंक से गेंद मिली। ओग्बेचे ने हैडर लगाने की कोशिश की जिसमें वह पूरी तरह से चूक गए।


 पहले हाफ का सबसे करीबी और अच्छा मौका मेजबान टीम ने ही बनाया। लालथाथांगा ख्वालहरिंग गेंद लेकर बॉक्स के अंदर आए। इसके बाद उन्होंने पानागियोटिस ट्राइडिस को पास दिया। ट्राइडिस ने कर्लिंग किक लगाई जो बाहर चली गई।


 43वें मिनट में पुणे के पास भी अच्छा मौका आया। यहां उसे कॉर्नर मिला जो आदिल खान के पास आया। आदिल ने कोशिश तो हैडर मारने कि की थी लेकिन गेंद उनके कंधे पर लगकर बाहर चली गई।


 दूसरे हाप में आते ही मेजबान टीम ने पुणे के डिफेंस को तोड़ते हुए गोल कर 1-0 की बढ़तक ले ली। नार्थईस्ट के लिए यह गोल रोवलिन बोर्जेस ने 47वें मिनट में किया। बोर्जेस और ओग्बेचे ने एक दूसरे की मदद के गेंद को आगे बढ़ाया। अंत में बोर्जेस ने मौका देखते हुए गेंद को नेट में डाल मेजबान टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।


 एक गोल से पिछड़ने वाली पुणे को 53वें मिनट में मार्टिन डिएज को पीला कार्ड मिलने से एक झटका और लगा और एक मिनट बाद पुणे के आदिल खान को भी पीला कार्ड मिला।


 पुणे अब घबरा गई थी लेकिन उसने संयम बनाए रखा और कुछ अहम बदलाव किए। इन बदलावों को फायदा उसे मिला और उसने बराबरी का गोल कर दिया। पुणे के लिए यह गोल 69वें मिनट में आदिल ने किया। आदिल को बाएं फ्लैंक पर हवा में गेंद मिली और उन्होंने हवा में ही उस पर किक मारते हुए गोलपोस्ट में डाल स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।


 72वें मिनट में पुणे ने लगभग बढ़त ले ली ही थी, लेकिन नार्थईस्ट के गोलकीपर पवन कुमार ने अंत समय पर शानदार बचाव करते हुए मेहमान टीम को आगे नहीं होने दिया। कुरुनियन ने किक ली जो रीगन सिंह से डिफलेक्ट होकर गोलपोस्ट के अंदर जा रही रही थी, तभी पवन ने अंत समय पर उसे रोक कर पुणे को बढ़त नहीं लेने दी।

 


 80वें और 83वें मिनट में इयान ह्यूम ने पुणे के दो बेहद करीबी मौके बनाए, लेकिन दोनों असफल रहे। इसी तरह 88वें मिनट में जोसे लेयुदो को पीला कार्ड मिला और अगले ही मिनट उन्हें दूसरा पीला कार्ड भी मिला जो रेड कार्ड में तब्दील हो गया। 88वें मिनट में ओग्बेचे ने भी नार्थईस्ट के लिए मौका बनाया था लेकिन कमजोर हैडर के कारण यह मौका गोल में नहीं बदल सका।