ISL-5: जमशेदपुर सेमीफाइनल की होड़ में कायम, नंबर चार पर काबिज है नॉर्थईस्ट

Daily news network Posted: 2019-02-09 14:16:53 IST Updated: 2019-02-09 14:16:53 IST
ISL-5: जमशेदपुर सेमीफाइनल की होड़ में कायम, नंबर चार पर काबिज है नॉर्थईस्ट
  • मेमो के 80वें मिनट में हैडर से किए गए गोल की मदद से जमशेदपुर एफसी ने शुक्रवार को मुम्बई सिटी एफसी को 1-0 से हराकर खुद को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में सेमीफाइनल की दौड़ में बनाए रखा।

जमशेदपुर/गुवाहाटी।

मेमो के 80वें मिनट में हैडर से किए गए गोल की मदद से जमशेदपुर एफसी ने शुक्रवार को मुम्बई सिटी एफसी को 1-0 से हराकर खुद को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में सेमीफाइनल की दौड़ में बनाए रखा।

 


 जेआरडी टाटा स्पोटर्स काम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मेमो ने सर्गियो सिडोंचा की फ्री किक पर गोल करते हुए गतिरोध तोड़ा और अपनी टीम को संजीवनी सऱीखे तीन अंक दिला दिए। 15 मैचों मे पांचवीं जीत के साथ झारखंड की इस टीम के कुल 23 अंक हो गए हैं और तालिका में चौथे क्रम पर काबिज नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी (24) के करीब पहुंच गई है।

 


 दूसरी ओर, इस सीजन की अपनी चौथी हार झेलने वाली मुम्बई को अब 30 अंकों के आंकड़े को छूने के लिए अगले मैच का इंतजार करना होगा, जहां 13 फरवरी को उसका सामना नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी से होना है। मुम्बई के अभी 14 मैचों से 27 अंक हैं। वह दूसरे स्थान पर ही काबिज है। इस अहम मैच का पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ लेकिन इस हाफ में मेजबान टीम का बोलबाला रहा।

 


 गेंद पर अधिक समय तक नियंत्रण रखते हुए उसने कुछ अच्छे हमले किए लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। दूसरी ओर, मुम्बई की टीम ने भी कुछ अच्छे मौके बनाए लेकिन उसे भी गोल नसीब नहीं हुआ। गौर करने वाली बात यह है इस हाफ में जो बड़े मौके बने वे डिफेंसिव भूल का नतीजा थे।


 दूसरे हाफ में गतिरोध 80वें मिनट में जाकर टूटा। 80वें मिनट मेमो ने गोल करते हुए मेजबान टीम को आगे कर दिया। सिडोंचा की फ्री किक पर गेंद गोल की ओर बढ़ी लेकिन अमरिंदर ने उसे पंच करके क्लीयर कर दिया लेकिन गेंद मेमो के पास गई, जिन्होंने हैडर के जरिए खाली पड़े गोल में गेंद डालकर जमशेदपुर को बहुत ही अहम तीन अंक दिला दिए।