मणिपुर-आई लीग का दूसरा डिवीजन आज से शुरू, 18 टीमों में होगी भिड़ंत

Daily news network Posted: 2018-03-14 10:24:23 IST Updated: 2018-03-14 11:23:29 IST
मणिपुर-आई लीग का दूसरा डिवीजन आज से शुरू, 18 टीमों में होगी भिड़ंत
  • आई लीग का दूसरा डिवीजन आज शुरू होगा जिसमें मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब का सामना बरासात में जमशेदपुर एफसी रिजर्व से होगा।

इंफाल

फुटबॉल टूर्नामेंट आईलीग का दूसरे चरण बुधवार से शुरु हो रहा है। दूसरे चरण में कुल 18 टीमें भाग ले रही हैं, जबकि पिछले बार यहां महज 12 टीमों ने ही हिस्सा लिया था। दूसरे चरण की शुरुआत में मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब का सामना जमशेदपुर एफसी रिजर्व से होगा। वहीं शिलॉन्ग में होने वाले दूसरे मुकाबले में लैंग्सनिंग एफसी और चेन्नईयिन एफसी रिजर्व टीम आमने-सामने होगी। वहीं इस सत्र में तीन टीमें मणिपुर के इम्फाल के टीआरएयू एफसी, त्रिचूर से एफसी केरल और भोपाल के मध्य भारत एफसी पदार्पण कर रही हैं।

 

 

 


 इससे पहले हुए आई-लीग के मुकाबले में मिनर्वा पंजाब एफसी ने एक गोल की मदद से चर्चिल ब्रदर्स गोवा को 1-0 से हराकर ​आई लीग 2017-18 का खिताब अपने नाम कर लिया था। मिनर्वा पंजाब ने इस सीजन खेले 18 मुकाबलों में 11 में जीत हासिल की तो वहीं 5 में हार का समाना करना पड़ा और साथ ही 2 मैच ड्रॉ रहे। इस सीजन सबसे ज्यादा 11 जीत के साथ मिनर्वा ने अंक तालिका में 35 अंक प्राप्त किये।

 

 



बता दें कि तीन मुकाबलों में मिनर्वा पंजाब एफसी का मुकाबला चर्चिल ब्रदर्स एफसी गोवा से हुआ। मिनर्वा पंजाब की तरफ से विलियम ओपोकू असिदु ने 42वें मिनट में एकमात्र गोल कर टीम को जीत दिला दी। वहीं अन्य दो मुकाबलों में से पहले मुकाबले में गोकुलम केरला एफसी और मोहन बागान के बीच मैच 1-1 से ड्रॉ व दूसरे मुकाबले में किंगफिशर ईस्ट बंगाल और नेरोका एफसी के बीच भी मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा। मिनर्वा पंजाब एफसी (35 अंक) पहले स्थान पर रही, तो दूसरे स्थान पर नेरोका (32 अंक) और मोहन बागान (31 अंक) तीसरे स्थान पर रही।