हॉकी: आस्ट्रेलिया दौरे पर भारत की विजयी शुरुआत

Daily news network Posted: 2019-05-09 13:43:10 IST Updated: 2019-05-09 13:43:10 IST
हॉकी: आस्ट्रेलिया दौरे पर भारत की विजयी शुरुआत
  • भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बुधवार को पश्चिम आस्ट्रेलिया थंडरस्टिक्स को 2-0 से हराकर आस्ट्रेलिया दौरे की विजयी शुरुआत की। पर्थ स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम के लिए बीरेंद्र लाकड़ा ने 23वें मिनट में और हरमनप्रीत सिंह ने 50वें मिनट में गोल किए।

पर्थ/इंफाल।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बुधवार को पश्चिम आस्ट्रेलिया थंडरस्टिक्स को 2-0 से हराकर आस्ट्रेलिया दौरे की विजयी शुरुआत की। पर्थ स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम के लिए बीरेंद्र लाकड़ा ने 23वें मिनट में और हरमनप्रीत सिंह ने 50वें मिनट में गोल किए।


 यहां खेले गए इस मुकाबले में दोनों टीमों ने पहले क्वार्टर में अच्छा खेल दिखाया और गोल करने के कुछ अच्छे मौके बनाए। जसकरण सिंह को पांचवें मिनट में ही मौका मिला लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाए। इसके बाद हरमनप्रीत और रुपिंदर पाल सिंह ने रक्षापंक्ति में अच्छा खेल दिखाकर थंडरस्टिक्स के हमलों को नाकाम किया।


 दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम ने अपना दबदबा बनाना शुरू कर दिया। कप्तान मनप्रीत सिंह और मनदीप सिंह तो गोलकीपर बेन रेनी को भेदने में विफल रहे लेकिन 23वें मिनट में लाकड़ा के गोल से भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली।


 तीसरे क्वॉर्टर में थंडरस्टिक्स की टीम हावी रही लेकिन भारत ने आखिरी क्वार्टर की अच्छी शुरूआत की। चौथे क्वार्टर में हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर भारत की बढ़त को 2-0 कर दिया। मैच समाप्त होने से पहले थंडरस्टिक्स को लगातार दो पेनाल्टी कार्नर मिले लेकिन मेजबान टीम उसका फायदा नहीं उठा सकी और भारत ने 2-0 से मैच जीत लिया।


 भारतीय टीम अपना अगला मैच 10 मई को आस्ट्रेलिया-ए से खेलेगी। भारतीय टीम इस दौरे पर 15 और 17 मई को आस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम के खिलाफ भी मैच खेलेगी।