चित्तौड़गढ़ के फुटबॉल खिलाडियों ने असम को दी 6-0 से मात

Daily news network Posted: 2018-04-12 08:15:56 IST Updated: 2018-04-12 10:24:43 IST
चित्तौड़गढ़ के फुटबॉल खिलाडियों ने असम को दी 6-0 से मात
  • एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम के तहत आर्मी स्कूल में खेले गए फुटबॉल मैच में असम के सैनिक स्कूल और चित्तौड़गढ़ के सैनिक स्कूल के बीच मुकाबला हुआ।

गुवाहाटी

एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम के तहत आर्मी स्कूल में खेले गए फुटबॉल मैच में असम के सैनिक स्कूल और चित्तौड़गढ़ के सैनिक स्कूल के बीच मुकाबला हुआ। इस मैच के मुख्य अतिथि स्कूल के प्राचार्य कर्नल राजेश राघव एवं विशिष्ट अतिथि प्रशासनिक अधिकारी मेजर संजय चौधरी थे।

 

 


 स्कूल के जनसंपर्क अधिकारी बाबूलाल शिवरान ने बताया कि पीएम के एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम के तहत सैनिक स्कूल गोलपारा (असम) के 40 छात्र सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ में आए हुए हैं। बुधवार को सैनिक स्कूल गोलपारा एवं सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ के छात्रों के मध्य हुए फुटबाॅल मैच में मेजबान सैनिक स्कूल ने सैनिक स्कूल गोलपारा टीम को 6-0 से हराया।

 




इधर सैनिक स्कूल गोलपारा के छात्रों ने शंकर मेनन सभागार में सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दीं। खासकर सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत असम का बिहू नृत्य, ब्रह्मपुत्र नदी पर आधारित लघु नाटक, सामूहिक नृत्य जैसी प्रस्तुतियां भी दी गई।

 

 


 

इसके साथ ही असम के दिव्यांग क्रिकेट संघ (डीएसीएए) द्वारा आयोजित वीर लाचित दिव्यांग राष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट 2018 के फाइनल में असम को हराकर कर्नाटक पहला चैंपियन बना है। फाइनल मुकाबले में असम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया।

 




कर्नाटक पहले बल्लेबाजी करते हुए 17 ओवर में सिर्फ 99 रन ही बना पाई। मैच के शुरू में यह मुकाबला असम के पक्ष में जाता लग रहा था, लेकिन एक कर्नाटक ने यह मैच 15 रनों के अंतर से अपने नाम कर लिया। कर्नाटक के विजय के विजय कांत को मैन आॅफ द मैच घोषित गया, जबकि अलि अकबर को मैन आॅफ द सीरीज की ट्रॉफी दी गई।