हार के बावजूद हीमा दास ने जीता सबका दिल, रेल मंत्री ने दिया ये तोहफा

Daily news network Posted: 2018-04-12 17:34:51 IST Updated: 2018-04-12 17:35:45 IST
हार के बावजूद हीमा दास ने जीता सबका दिल, रेल मंत्री ने दिया ये तोहफा
  • भारतीय धावक हीमा दास यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के सातवें दिन बुधवार को महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा के फाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के बाद भी हार गई लेकिन बावजूद

गुवाहाटी

भारतीय धावक हीमा दास यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के सातवें दिन बुधवार को महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा के फाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के बाद भी हार गई लेकिन बावजूद इसके पूरे देश में उनकी सराहना की जा रही है इसी को देखते हुए रेलवे राज्य मंत्री राजेंद्र गोहाना ने हिमा दास को रेलवे स्पोर्ट्स कोटा के तहत नौकरी देने की पेशकश की है।


 


 फाइनल में वह 51.32 सेकेंड का समय निकालते हुए छठे स्थान पर रहीं। यह हीमा का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है, लेकिन अपना सर्वश्रेष्ठ देने के बाद भी वह पदक तक नहीं ला पाईं। रिपोर्टों के मुताबिक, उन्होंने पहले भी उचित प्रशिक्षण के बिना ही पहली बार में ही कोयम्बटूर के जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में 100 मीटर दौड़ के फाइनल में जगह बनाई थी।

 


 फाइनल में पहुंच हीमा ने सबको चौंकाया था


बता दें कि हिमा दास ने महिला 400 मीटर में 51.53 सेकंड का अपना निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाकर सबको चौंका दिया था।  वह सेमीफाइनल में तीसरे स्थान पर रहीं जबकि फाइनल में जगह बनाने वाली आठ धावकों में उन्होंने सातवां सबसे तेज समय निकाला। उन्होंने अपने निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में 0.44 सेकंड का सुधार किया था। हिमा ने राष्ट्रमंडल खेलों के लिए क्वॉलिफाइ करके सभी को हैरान किया था। बता दें कि हिमा दास के क्वालीफाई करने के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रंजीत दास ने उन्हें बधाई दी थी।


 नगांव के कादुलीमारी गांव की रहने वाली हिमा को बधाई देते हुए रंजीत दास ने कहा था कि पहली बार प्रदेश की किसी धावक ने राष्ट्रमंडल खेलों में अपनी प्रतिभा को दिखाकर देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा था कि राज्य में खासकर खेल के क्षेत्र में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है और राज्य सरकार इन प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। वहीं असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने भी ट्वीट कर हिमा दास को शुभकामनाएं दी थीं। ।