देश को गोल्ड दिलाने वाली मीराबाई और संजीता चानू को मणिपुर सरकार देगी 15 लाख रूपये

Daily news network Posted: 2018-04-06 13:43:10 IST Updated: 2018-04-06 15:18:23 IST
देश को गोल्ड दिलाने वाली मीराबाई और संजीता चानू को मणिपुर सरकार देगी 15 लाख रूपये
  • 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को दूसरा गोल्ड जिताने वाली वेटलिफ्टर संजीता चानू को मणिपुर के सीएम एन बिरेन सिंह ने बधाई दी है और कहा कि 'हमें संजीता चानू और मीरा बाई चानू पर गर्व है

इंफाल

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को दूसरा गोल्ड जीताने वाली वेटलिफ्टर संजीता चानू को मणिपुर के सीएम एन बिरेन सिंह ने बधाई दी है और कहा कि 'हमें संजीता चानू और मीरा बाई चानू पर गर्व है, उन्होंने ना सिर्फ मणिपुर को बल्कि देश को भी गौरान्वित किया है। आप दोनों वास्तव में एक महान मणिपुरी मीतीई नेन्गोल हैं जिन्होंने देश का नाम ऊंचा किया है'। इसके साथ ही सीएम एन बिरेन सिंह ने दोनों खिलाडियों को राज्य सरकार की तरफ से 15 लाख रुपए इनाम के तौर पर देने का ऐलान किया है।

 

 


 


 इसके साथ ही मणिपुर की दोनों खिलाडियों को प्रधानमंत्री मोदी समेत पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भी संजीता चनु को बधाई देते हुए कहा कि, 'कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतकर आपने देश का गर्व बढ़ाया है, मै आपके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं'।

 


 


 बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में शुक्रवार को भारत की स्टार वेटलिफ्टर संजीता चानू ने 53 किलोग्राम वर्ग में गोल्ड मेडल जीता है। उन्होंने कुल 192 किलोग्राम (स्नैच में 84 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 108 किग्रा) वजन उठाया। संजीता ने लगातार दूसरे कॉमनवेल्थ में गोल्ड मेडल जीता है। इससे पहले उन्होंने 2014 ग्लासगो कॉमनवेल्थ में 48 किग्रा कैटेगरी में यह पदक अपने नाम किया था। उधर, पापुआ न्यू गिनी की लोआ टौआ ने सिल्वर और कनाडा की राचेल बैजिनेट ने ब्रॉन्ज जीता। भारत की मीराबाई चानू ने गुरुवार को भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया था।

 


 गौरतलब है कि संजीता चानू के इस गोल्ड मेडल के साथ ही भारत अब मेडल सूची में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। अब तक के मुकाबले में भारत ने दो गोल्ड और एक सिल्वर पदक हासिल किए है। तीनों ही मेडल वेटलिफ्टिंग में हासिल हुए हैं। पहला गोल्ड मेडल पहले दिन मीराबाई चानू ने और गुरुराज ने सिल्वर मेडल पर कब्जा किया था। वहीं, दूसरे दिन संजीता ने भारत को गोल्ड दिलाया।