जेजे लालपेखलुआ के गोली की बदौतल चेन्नईयिन एफसी एएफसी कप ग्रुप में पहुंची

Daily news network Posted: 2019-03-16 13:36:40 IST Updated: 2019-03-16 13:36:40 IST
जेजे लालपेखलुआ के गोली की बदौतल चेन्नईयिन एफसी एएफसी कप ग्रुप में पहुंची
  • मिजोरम के स्टार स्ट्राइकर जेजे लालपेखलुआ के दूसरे हाफ में किये गये एकमात्र गोल की बदौलत चेन्नईयिन एफसी ने कोलंबो एफसी को 2019-एएफसी कप क्वालिफाइंग प्लेऑफ के दूसरे चरण में पराजित कर ग्रुप चरण में जगह पक्की कर ली है।

अहमदाबाद।

मिजोरम के स्टार स्ट्राइकर जेजे लालपेखलुआ के दूसरे हाफ में किये गये एकमात्र गोल की बदौलत चेन्नईयिन एफसी ने कोलंबो एफसी को 2019-एएफसी कप क्वालिफाइंग प्लेऑफ के दूसरे चरण में पराजित कर ग्रुप चरण में जगह पक्की कर ली है।

 


 चेन्नईयिन एफसी इसी के साथ इंडियन सुपर लीग से पहली टीम बन गयी है जिसने एएफसी कप के ग्रुप चरण में यह सफलता हासिल की है। जेजे भी इसी के साथ चेन्नई के पहले खिलाड़ी बन गये हैं जिन्होंने एएफसी कप में गोल दागा। आईएसएल टीम अब दक्षिण एशियाई क्लबों मिनर्वा पंजाब(भारत), नेपाल के मनांग मार्शयांग्दी क्लब और बंगलादेश के अभानी लिमिटेड ढाका के साथ एएफसी कप ग्रुप ई में खेलेगी।

 


 चेन्नईयिन ने गुरूवार रात खेले गये मैच में बेहतरीन खेल दिखाते हुये श्रीलंकाई टीम के खिलाफ करो या मरो के मैच में पूरा जोर लगाया और ओपङ्क्षनग मिनट में ही कई मौके बनाये। चेन्नई के पास पहला मौका 14वें मिनट में आया जब सीके विनीत ने कोलंबो के बॉक्स में धावा बोला। हालांकि कोलंबो को चेन्नई के बॉक्स में खास मौके नहीं मिले।

 


 मेहमान टीम के मिडफील्डर इसाक आदेवू ने फिर अच्छा प्रयास किया जिसे करनजीत ङ्क्षसह ने बेकार कर दिया। मैच के दूसरे हाफ में 52वें मिनट में विनीत ने फिर स्थिति अपने हाथ में ली लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। हालांकि 68वें मिनट में जेजे लालपेखलुआ ने थोनडोनबा ङ्क्षसह से मिले पास पर गेंद को नेट में पहुंचा दिया। जेजे चेन्नई में सीनियर खिलाड़ी हैं और पिछले पांच वर्षाें से टीम के साथ हैं। इसी के साथ टीम ने 1-0 के स्कोर के साथ अपनी जीत सुनिश्चित कर ली।