मुक्केबाजी: भावेश सहित एसएससीबी के 4 मुक्केबाज की सेमीफाइनल में धमाकेदार एंट्री

Daily news network Posted: 2019-06-12 13:23:55 IST Updated: 2019-06-12 13:23:55 IST
मुक्केबाजी: भावेश सहित एसएससीबी के 4 मुक्केबाज की सेमीफाइनल में धमाकेदार एंट्री
  • वर्ल्ड यूथ चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने पदक जीतने वाले भावेश काट्टीमनी ने मंगलवार को अपने मणिपुर के विपक्षी भीमजीत सिंह को 52 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में मात दे तीसरी यूथ नेशनल मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

नई दिल्ली/इंफाल।

वर्ल्ड यूथ चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने पदक जीतने वाले भावेश काट्टीमनी ने मंगलवार को अपने मणिपुर के विपक्षी भीमजीत सिंह को 52 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में मात दे तीसरी यूथ नेशनल मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।


 उनके अलावा एसएससीबी के तीन और मुक्केबाज सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे हैं। उत्तराखंड के रुद्रपुर में खेली जा रही इस चैम्पियनशिप में हरियाणा की तीन, उत्तर प्रदेश के दो और मध्य प्रदेश, चंडीगढ़ और असम के एक-एक मुक्केबाजों ने अंतिम-4 में जगह बनाई।


 पुरुषों में हालांकि सिक्किम के कृष्णा कैलाश रॉय ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और बंगाल के रोहित रॉय को 5-0 से मात दे अंतिम-4 में प्रवेश किया। वहीं, महिला वर्ग में हरियाणा का जलवा देखने को मिला। मणिपुर की बेबीरोजीसाना चानू ने अपना बेहतरीन फॉर्म जारी रखा और उत्तर प्रदेश की अपराजिता मानी को 5-0 से मात दी।


 हरियाणा की पूनम ने 54 किलोग्राम भारवर्ग में मणिपुर की थोटयोलो को 5-0 से परास्त किया। राजस्थानी की अर्शी खान्ना ने चंडीगढ़ की आकांक्षा राणा के खिलाफ मुकाबला जीतने में सफल रही। यह मुकबाला पहले ही राउंड में समाप्त हो गया और तकनीकी नॉक आउट के आधार पर अर्शी ने जीत हासिल की।


मिजोरम, असम, राजस्थान, पंजाब और मणिपुर के एक-एक मुक्केबाज ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया।