दीपा को त्रिपुरा सरकार की सौगात, बनेंगी ब्रांड एम्बेसडर

Daily news network Posted: 2018-07-10 12:31:36 IST Updated: 2018-07-10 12:32:56 IST
दीपा को त्रिपुरा सरकार की सौगात,  बनेंगी ब्रांड एम्बेसडर
  • रियो ओलम्पिक में चौथे स्थान हासिल करने वाली जिमनास्ट दीपा ने तुर्की के मेरसिन में आयोजित एफआईजी वर्ल्ड चैलेंज कप में गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया है।

अगरतला।

रियो ओलम्पिक में चौथे स्थान हासिल करने वाली जिमनास्ट दीपा ने तुर्की के मेरसिन में आयोजित एफआईजी वर्ल्ड चैलेंज कप में गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया है। तुर्की में गोल्ड जीतने के बाद दीपा कार्मकर के लिए सोशल मीडिया पर बधार्इयों की छड़ी लग गर्इ। पीएम मोदी से लेकर त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने भी उन्हें गोल्ड जीतने के बाद बधार्इ दी। इसके साथ ही त्रिपुरा की भाजपा समिति ने उन्हें राज्य का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त करने का प्रस्ताव दिया है। इस बात की जानकरी प्रदेश भाजपा महासचिव प्रतिमा भौमिक ने मीडिया से बातचीत के दौरान दी।

 

 24 साल की दीपा रियो ओलम्पिक में चौथे स्थान पर रही थी लेकिन मेरसिन में गोल्ड जीत कर उन्होंने एक बार फिर से त्रिपुरा के साथ पूरे देश का नाम रौशन किया। त्रिपुरा में भाजपा की महासचिव प्रतिमा भौमिक ने मीडिया से कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब दीपा को उनकी सफलता के लिए सम्मानित करेंगे। उन्होंने कहा कि तुर्की के इंटरनेशनल कार्यक्रम में उनके गोल्ड जीतने पर हमें गर्व हैं, इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पार्टी ने उन्हें  त्रिपुरा का ब्रांड एम्बेसडर बनाने का अनुरोध किया है। 


इतना ही नहीं भौमिक ने कहा कि मुख्यमंत्री देब आने वाले तीन वर्षों में त्रिपुरा को आदर्श राज्य बनाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर सरकार दीपा को पर्यटन का ब्रांड एम्बेसडर बनाती है तो ये राज्य के लिए अच्छा होगा ।

 

बता दें कि घुटने में चोट के कारण वे दो साल तक वर्ल्ड चैम्पियनशिप समेत राष्ट्रमंडल जैसे कर्इ खेलों दूर रही है। भौमिक ने कहा कि हम दीपा की इस सफलता के लिए आभारी है क्योंकि उन्होंने गोल्ड जीतकर न केवल देश का नाम रौशन किया बल्कि इतिहास लिखा है। भौमिक के अलावा मुख्यमंत्री देव ने कहा कि बुनियादी सुविधाआें की कमी आैर कर्इ परेशानियों के बावजूद उन्होंने अपनी प्रतिभा प्रदर्शित की और हम सभी के लिए प्रेरणा बन गई।