सुपर कप के फाइनल में पहुंची बेंगलुरु एफसी, शिलॉन्ग हो चुकी है बाहर

Daily news network Posted: 2018-04-17 23:19:46 IST Updated: 2018-04-17 23:19:46 IST
सुपर कप के फाइनल में पहुंची बेंगलुरु एफसी, शिलॉन्ग हो चुकी है बाहर
  • मीकू की शानदार हैट्रिक की बदौलत इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की उपविजेता बेंगलुरू एफसी ने मंगलवार को आई-लीग क्लब मोहन बागान को 4-2 से हराकर सुपर कप फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल मेंप्रवेश कर लिया है। खिताब के लिए उसका सामना ईस्ट बंगाल टीम से होगा।

भुवनेश्वर।

मीकू की शानदार हैट्रिक की बदौलत इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की उपविजेता बेंगलुरू एफसी ने मंगलवार को आई-लीग क्लब मोहन बागान को 4-2 से हराकर सुपर कप फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल मेंप्रवेश कर लिया है। खिताब के लिए उसका सामना ईस्ट बंगाल टीम से होगा।


 कलिंगा स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में हाफ टाइम तक दोनों ही टीमें गोल करने में विफल रही। हाफ टाइम के बाद बेंगलुरु ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाया और आक्रामक शुरुआत की। लेकिन मैच का पहला गोल मोहन बागान की तरफ से आया।


 दीपांडा डिका ने अकरम मगरबी के पास पर 41वें मिनट में मैच का पहला गोल दागा और बागान को 1-0 की बढ़त दिला दी, लेकिन बेंगलुरु के मीकू ने 62वें मिनट में उदांता सिंह के पास पर गोल कर मुकाबला 1-1 से बराबरी पर ला दिया।

 


 मीकू ने इसके तीन मिनट बाद 65वें मिनट में अपना और टीम का दूसरा गोल दागकर बेंगलुरु को 2-1 से आगे कर दिया। उन्होंने 89वें मिनट में एक और गोल कर अपनी हैट्रिक पूरी की और बेंगलुरु की बढ़त को 3-1 पहुंचा दिया।


मीकू की हैट्रिक के एक मिनट बाद ही कप्तान सुनील छेत्री ने 90वें मिनट में मैच का अपना पहला गोल किया। छेत्री के गोल से बेंगलुरु की बढ़त 4-1 जा पहुंची और उसने फाइनल की अपनी राह आसान कर ली। हालांकि बागान के डिका ने अतिरिक्त समय में अपना और टीम का दूसरा गोल दागा जो महज औपचारिकता ही रही और बेंगलुरु ने 4-2 से मुकाबला जीतकर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया।


 फाइनल में बेंगलुरु का सामना ईस्ट बंगाल से 20 अप्रैल को होगा। ईस्ट बंगाल ने सोमवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल में आईएसएल टीम एफसी गोवा को 1-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था।

 


 बता दें कि शिलॉन्ग एफसी टीम पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। इस टूर्नामेंट में आईजोल और लाजोंग की टीम भी शामिल थी।