बैडमिंटन: नीदरलैंड, जर्मन ओपन के लिए भारतीय जूनियर टीम घोषित, ये खिलाड़ी दिखाएंगे अपना जलवा

Daily news network Posted: 2019-02-21 08:11:46 IST Updated: 2019-02-21 08:11:46 IST
बैडमिंटन: नीदरलैंड, जर्मन ओपन के लिए भारतीय जूनियर टीम घोषित, ये खिलाड़ी दिखाएंगे अपना जलवा
  • भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) ने नीदरलैंड्स जूनियर इंटरनेशनल और जर्मन जूनियर ओपन के लिए बुधवार को 20 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी।

नई दिल्ली।

भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) ने नीदरलैंड्स जूनियर इंटरनेशनल और जर्मन जूनियर ओपन के लिए बुधवार को 20 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी। नीदरलैंड्स जूनियर इंटरनेशनल ओपन 27 फरवरी से तीन मार्च और जर्मन जूनियर ओपन सात मार्च से 10 मार्च तक आयोजित की जाएगी।

 


 ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाले मणिपुर के मैसनाम मैराबा लुवांग लड़कों के एकल वर्ग में और 2017 में अंडर-15 एशियन जूनियर चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली सामिया इमाद फारूकी लड़कियों की एकल वर्ग में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी।

 


 

 लड़कों के एकल वर्ग में मैराबा के अलावा आंध्र प्रदेश के साइ चरण कोया, मध्य प्रदेश के प्रियांशु रजावत और कोयम्बटूर के सतीश कुमार भी मुकाबले में उतरेंगे। लड़कियों के एकल वर्ग में फारूकी के अलावा दिग्गज पुलेला गोपीचंद की बेटी गायत्री गोपीचंद, नाशिक की समित तोशनीवाल और उत्तर प्रदेश की अमोलिका सिंह भी कोर्ट पर अपनी चुनौती पेश करेंगी।

 


 टूर्नामेंट के विजेता खिलाड़ी को 500, उपविजेता को 425 और सेमीफाइनल में पहुंचने वाले खिलाडिय़ों को 325 रैंकिंग का फायदा होगा। लड़कों के युगल वर्ग में इशान भटनागर और एडविन जॉय जबकि त्रीसा जोली और वर्षिनी वीएस लड़कियों की युगल वर्ग में भारतीय चुनौती संभालेंगी। भारत के कृषणा प्रसाद गराग और धु्रव कपिला की पुरुष युगल जोड़ी ने पिछली बार यहां लड़कों के युगल वर्ग में रजत पदक जीता था।

 


 टीम:

 पुरुष एकल : मैसनाम मैराबा, साई चरण कोया, प्रियांशु रजावत, सतीश कुमार।

 लड़कियों के एकल : सोमिया इमाद फारूकी, गायत्री गोपीचंद पुलेला, समित तोशनीवाल, अमोलिका सिंह।


 पुरुष युगल : इशान भटनागर, एडविन जॉय, नवनीत बोक्का, विष्णुवर्धन गौड पंजला।

 


 लड़कियों के युगल : त्रीसा जोली, वर्षिनी वीएस, काव्य गुप्ता, खुशी गुप्ता।


 मिश्रित युगल : नवनीत बोक्का, साहिथी बंदी, एडविन जॉय, नफीसाह सारा सिराज।