पूर्व क्रिकेटर अजय रतरा को BCCI ने दी बड़ी जिम्मेदारी, इस टीम के बने कोच

Daily news network Posted: 2019-08-05 10:28:51 IST Updated: 2019-08-05 11:22:39 IST
पूर्व क्रिकेटर अजय रतरा को BCCI ने दी बड़ी जिम्मेदारी, इस टीम के बने कोच
  • पूर्व भारतीय टेस्ट क्रिकेटर अजय रतरा को असम टीम की जिम्मेदारी मिली है। रातरा असम की टीम को रणजी ट्रोफी, विजय हजारे और सैय्यद मुश्ताक अली ट्रोफी के लिए टीम को प्रशिक्षण देंगे।

नई दिल्ली/गुवाहाटी।

पूर्व भारतीय टेस्ट क्रिकेटर अजय रतरा को असम टीम की जिम्मेदारी मिली है। रातरा असम की टीम को रणजी ट्रोफी, विजय हजारे और सैय्यद मुश्ताक अली ट्रोफी के लिए टीम को प्रशिक्षण देंगे।

 

 


 इससे पहले अजय रतरा ने बिहार, गोवा और पंजाब रणजी टीम के खिलाड़ियों को भी प्रशिक्षण दिया है। अजय एनआईटी तीन में रहते हैं। इनके प्रशिक्षण में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था।

 

 


 उन्होंने पंजाब रणजी टीम के कोच रहते हुए युवराज सिंह और हरभजन सिंह को प्रशिक्षण दिया था। उनके कार्यकाल के दौरान पंजाब ने टी-20 की सुपर लीग के लिए क्वॉलिफाई किया था। उनके गोवा का कोच रहते हुए टीम ने वीनू मांकड़ ट्रोफी में शानदार प्रदर्शन किया।

 

 


 अजय रतरा ने बताया कि वह राज्यों की टीम के मुख्य प्रशिक्षक रहे हैं, जबकि एनसीए बीसीसीआई के फील्डिंग कोच रहे हैं। वह पांच वर्षों से इनके साथ जुड़े हुए हैं।

 

 

कौन हैं अजय रातरा

 भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज अजय रातरा ने भारत की ओर से 6 टेस्‍ट और 12 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्‍होंने टेस्‍ट मैचों में कुल 163 रन बनाए हैं जबकि वनडे में 90 रन जुटाए हैं। हरियाणा के इस पूर्व विकेटकीपर ने 99 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 4,029 रन बनाए हैं जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 204 रन रहा है।