मुख्यमंत्री जोरमथंगा ने कहा, 'MNF का NDA छोड़ने का इरादा नहीं'

Daily news network Posted: 2018-12-16 10:50:09 IST Updated: 2018-12-17 08:47:24 IST

आइजोल

मिजोरम के नए मुख्यमंत्री जोरमथंगा ने शनिवार को कहा कि उनके दल मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) का बीजेपी नीत एनडीए और पूर्वोत्तर प्रजातांत्रिक गठबंधन (एनईडीए) को छोड़ने का कोई इरादा नहीं है।मुख्यमंत्री ने कहा कि शराब और नशे की लत से निपटना उनकी सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं में शामिल है और पहले दिन से ही विकास परियोजनाओं को शुरू किया जाएगा।




उन्होंने यहां राजभवन में राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद पत्रकारों से कहा, ‘इस समय एनडीए और एनईडीए को छोड़ने की कोई मंशा नहीं है।’ मिजोरम के मुख्यमंत्री के तौर पर यह उनका तीसरा कार्यकाल है। बीजेपी के साथ जाने पर ईसाई बहुल राज्य में कुछ तबकों की आलोचना का सामना कर रहे ज़ोरमथंगा ने कहा कि एमएनएफ का एनडीए और एनईडीए से गठजोड़ जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार का जोर आर्थिक विकास पर रहेगा।

 



मुख्यमंत्री ने कहा, खेती के लिए बेहद जमीन उपलब्ध है और हम प्रति व्यक्ति आय में इजाफे की उम्मीद कर रहे हैं। हमे आशा है यह (प्रति व्यक्ति आय) देश में सर्वाधिक होगी। जोरमथंगा ने कहा, ‘शराब और नशे की लत से निपटना एमएनएफ मंत्रिमंडल की शीर्ष प्राथमिकताओं में से एक होगी।’ उन्होंने कहा कि शराब और मादक पदार्थ नशे के आदि लोगों के लिए नशा मुक्ति केंद्रों की स्थापना की जाएगी।