इस दिग्गज नेता की मौजूदगी में पहलवान बबीता फगोट तथा उनके पिता भाजपा में शामिल

Daily news network Posted: 2019-08-13 09:58:29 IST Updated: 2019-08-13 09:58:29 IST
इस दिग्गज नेता की मौजूदगी में पहलवान बबीता फगोट तथा उनके पिता भाजपा में शामिल
  • राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता और देश की स्टार पहलवान बबीता फोगाट तथा उसके पिता महावीर फोगाट सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। बबीता और उनके पिता ने केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू की मौजूदगी में यहां पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

नई दिल्ली/ईटानगर।

राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता और देश की स्टार पहलवान बबीता फोगाट तथा उसके पिता महावीर फोगाट सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। बबीता और उनके पिता ने केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू की मौजूदगी में यहां पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

 

 


 हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उनके भाजपा में शामिल होने को अजय चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी के लिए बडा झटका माना जा रहा है। दोनों अब तक इस पार्टी के सदस्य थे। फोगाट ने पार्टी में शामिल होने के बाद केंद्र और हरियाणा की भाजपा सरकार की तारीफ की और कहा कि भाजपा सरकार ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म कर बहुत अच्छा काम किया है।

 

 


 बबीता ने भी इससे पहले कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर केंद्र सरकार की तारीफ की थी। उल्लेखनीय है कि बबीता 2014 और 2018 राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता हैं। इससे पहले उन्होंने वर्ष 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों में रजत और वर्ष 2012 के विश्व पहलवान चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था।

 


 राजनीतिक गलियारे में कयास लगाए जा रहे हैं कि बबीता को हरियाणा विधानसभा चुनाव में चरखी दादरी जिले की बाधरा या दादरी विधानसभा सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया जा सकत है।