वर्क परमिट मामला: मेघालय सरकार के सामने विरोध-प्रदर्शन करेगा विपक्ष

Daily news network Posted: 2018-04-13 13:36:51 IST Updated: 2018-04-13 14:59:55 IST
वर्क परमिट मामला: मेघालय सरकार के सामने विरोध-प्रदर्शन करेगा विपक्ष
  • बांग्लादेशी नागरिकों के लिए वर्क परमिट जारी करने के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा के फैसले का विरोध हो रहा है।

शिलॉन्ग।

बांग्लादेशी नागरिकों के लिए वर्क परमिट जारी करने के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा के फैसले का विरोध हो रहा है। विपक्ष ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की पहल शुरु कर दी है। गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंसमें विपक्षी कांग्रेस नेता मुकुल संगमा ने कहा कि मुख्यमंत्री का प्रस्ताव राज्य के लोगों को एक विनाशकारी भविष्य की ओर ले जाएगा। संगमा ने आगे कहा कि इस प्रस्ताव के साथ हम मुख्यमंत्री की राज्य के लोगों के प्रति असंवेदनशीलता और चिंता की कमी देखते हैं। 


 

 

 

उन्होंने कहा कि पार्टी शनिवार को शिलॉन्ग और मेंदीपथार में प्रस्ताव के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि एनपीपी ने कभी भी चुनावों के दौरान इस तरह के प्रस्तावों का कोई संकेत नहीं दिया। संगमा ने कहा कि सरकार द्वारा इस प्रस्ताव पर विचार विमर्श नहीं किया जा सकता है। यह बताते हुए कि पिछली सरकार ने अवैध प्रवासन की चिंता का समाधान करने के लिए कई पहलों की शुरुआत की थी। 


 

 

विपक्ष के नेता ने कहा कि नया प्रस्ताव पिछली सरकार के सभी प्रयासों को खत्म कर देगा। उन्होंने कहा कि इस प्रस्ताव से पूरे क्षेत्र में और यहां तक की पूरे देश में असर पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रस्ताव के साथ बाहर आने की कोशिश कर रही है। जब नागरिकों का राष्ट्रीय रजिस्टर पूरा नहीं हो जाता है और वास्तविकता को अगल करने के लिए कोई प्रणाली लागू नहीं हो जाती है तब तक इस तरह का प्रस्ताव जोखिम भरा हो सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार बांग्लादेशियों को वर्क परमिट जारी करने के बारे में बात कर रही है। जब की हमारे युवाओं को इस नौकरी के लिए बाहर जाना पड़ रहा है। संगमा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सरकार को बांग्लादेशियों नागरिकों के लिए परमिट जारी करने की इजाजत नहीं देगी।