महिला हॉकी: फ्रांस के साथ 4 मैचों की सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम घोषित

Daily news network Posted: 2019-02-07 19:31:07 IST Updated: 2019-02-07 19:31:07 IST
महिला हॉकी: फ्रांस के साथ 4 मैचों की सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम घोषित
  • हॉकी इंडिया (एचआई) ने फ्रांस-ए टीम के साथ होने वाली चार मैचों की सीरीज के लिए गुरुवार को 20 सदस्यीय इंडिया-ए महिला हॉकी टीम की घोषणा कर दी।

लखनऊ/इंफाल।

हॉकी इंडिया (एचआई) ने फ्रांस-ए टीम के साथ होने वाली चार मैचों की सीरीज के लिए गुरुवार को 20 सदस्यीय इंडिया-ए महिला हॉकी टीम की घोषणा कर दी। मेजबान इंडिया-ए शुक्रवार को यहां पद्मश्री मोहम्मद शाहिद सिंथेटिक हॉकी स्टेडियम में फ्रांस की टीम के साथ अपना पहला मैच खेलेगी। इंडिया-ए की कमान सलीमा टेटे को दी गई है जबकि एमा पोंथियू फ्रांस-ए टीम की कप्तानी करेंगी।


 दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच रविवार को गौरखपुर में जबकि तीसरा और चौथा लखनऊ में क्रमश : मंगलवार और बुधवार को खेला जाएगा। इंडिया-ए महिला हॉकी टीम की कोच बलजीत सिंह फ्रंास के खिलाफ होने वाले घरेलू मुकाबले को लेकर उत्साहित है।


 उन्होंने कहा, 'हम सब लखनऊ और गौरखपुर में फ्रांस की टीम के खिलाफ होने वाले मुकाबले को लेकर उत्साहित हैं। ये मैच उन खिलाडिय़ों को मदद करेगी जो एकजुट होकर चलते हैं। टीम अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेल रही हैं जो उनके लिए एक गौरवान्वित क्षण होने वाला है।'


 पहले मैच के बाद दोनों टीमें गौरखपुर रवाना होगी जहां रविवार को वह वीर बहादुर सिंह स्पोट्र्स कॉलेज में दूसरा मैच खेलेगी। इसके बाद वे फिर से लखनऊ लौट आएगी जहां मंगलवार और बुधवार को क्रमश : तीसरा और चौथा मैच खेला जाना है।


 टीम:

 इंडिया-ए:

 गोलकीपर- बिचु देवी खरीबाम, खुशबू।

 

 डिफेंडर- फिलिसिया टोपो, गगनदीप कौर, सलीमा टेटे, प्रियंका, सुमन देवी थौडाम और इशिका चौधरी।

 

 मिडफिल्डर- महिमा चौधरी, प्रभलीन कौर, मारियाना कुजुर, रीत, बलजीत कौर और प्रीति।

 फारवर्ड -लालरेसियामी, शर्मिला देवी, मुमताज खान, जीवन किशोरी टोपो, अजमीना कुजुर और ज्योति।