गैंग रेप में CM पेमा खांडू आरोपी, पीड़िता ने बताई पूरी कहानी

Daily news network Posted: 2018-02-15 19:51:37 IST Updated: 2018-02-16 12:38:46 IST
 गैंग रेप में CM पेमा खांडू आरोपी, पीड़िता ने बताई पूरी कहानी
  • अरुणाचल के मुख्यमंत्री पर महिला से बलात्कार का आरोप लगा है मामला 8 साल पुराना है पीड़िता किसी तरह हिम्मत जुटा कर आरोपियों

ईटानगर/ नईदिल्ली

अरुणाचल के मुख्यमंत्री पर महिला से बलात्कार का आरोप लगा है मामला 8 साल पुराना है पीड़िता किसी तरह हिम्मत जुटा कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग दर पर पहुंची है।

 

 


महिला आयोग के संज्ञान में मामला आने के बाद शिकायत दर्ज की गई है। महिला पश्चिम शियांग की रहने वाली है इसने तीन लोगो पर गैंग रेप का इल्जाम गया है जिसमें पेमा खांडू का नाम शामिल है, मामला 8 साल पुराना है जिसमें पीड़िता नेशनल कमिशन फॉर वीमेन एक्ट की धारा 10 के तहत अपनी वकील के जरिये केस दर्ज करवाया है पीड़िता ने तवांग हाई स्कूल के टीचर फुर्पा लामा थुंपीन ताशी और दोरजी वांग्चू और खांडू पर आरोप लगाया है की इन्होने जुलाई 2008 में उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया था। 



पीड़िता का दावा है कि सीजीएम कोर्ट ने भी उसकी शिकायत खारिज कर दी आरोप लगाने वाली महिला की वकील रश्मी भाटी ने बताया है कि मेरे मुवक्किल ने अरुणाचल प्रदेश के सीएम के खिलाफ रेप का आरोप लगाया है। यह घटना साल 2008 की ही। उन्होंने संवाददाताओं को बताया कि इस मामले में पीड़ित महिला ने पुलिस और अदालत में शिकायत की थी, लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया। इसके बाद दिल्ली में महिला आयोग से शिकायत की गई है।

 

 


 

ईटानगर के पुलिस थाने में दर्ज शिकायत के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए सहस जुटाने से पहले उसे घोर मानसिक पड़तड़ना से गुजरना पड़ा अपनी शिकायत में महिला ने बताया है कि वह अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम शियांग जिले के दोर्जीलिंग गांव की रहने वाली है पीड़िता नौकरी की तलाश में तवांग जिले में आई थी जब उसे नौकरी नहीं मिली तब उसने मोबाइल और लैपटॉप का बिजनेस को शुरू करने का संभावनाओं को तलाशना शुरू किया इसी दौरान वह खुर्पा लम्बा के संपर्क में आई जिसने उसे तवांग सर्किट हाउस में कुछ ताकतवर लोगों से मिलने को कहा।

 


 जब वह सर्किट हाउस गई तो उसे कोल्डड्रिंक दी गई जिसमें नशीला प्रदार्थ मिला हुआ था, कोल्डड्रिंक पीने के बाद महिला बेहोश हो गई इसके बाद तीन लोगों ने एक एक कर उसके साथ बलात्कार किया,जब उसे होश आया तो उसने उस व्यक्ति को देखा जो उसके साथ रेप कर रहा था उसने खुद को कर्नल पेमा खांडू बताया। पीड़िता ने विरोध किया जिस पर खुद को पेमा खांडू बताने वाले शख्स ने महिला को चांटा जड़ दिया।


 

पीड़िता का कहना है की खांडू और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए उसे साहस जुटाने में 7 साल का लंबा समय लगा है, पीड़िता का दावा है कि उसने दो एफआईआर दर्ज करवाई थी पहली दिसंबर 2015 दूसरी जनवरी 2017 दोनों एफआईआर दर्ज करवाने ईटानगर पुलिस थाने पहुंची थी लेकिन थाना प्रभारी ने एफआईआर दर्ज करने से मना कर दिया यहां तक की पुलिस अधीक्षक ने भी उसकी उसकी कोई सुनवाई नहीं की।

 


 


(पीड़िता की वकील)

 आपको बता दें कि पेमा खांडू ने 17 जुलाई 2016 को अरुणाचल प्रदेश के सीएम पद की शपथ ले ली थी। पेमा 36 साल के हैं और नबाम तुकी की जगह उन्होंने इस पद को संभाला था। पेमा खांडू दिवंगत नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दोरजी खांडू के बेटे हैं।