NCP उम्मीदवार जोनाथन संगमा की पत्नी ने मेघालय उप-चुनाव के लिए भरा नामांकन

Daily news network Posted: 2018-04-10 11:11:03 IST Updated: 2018-04-10 12:12:51 IST
NCP उम्मीदवार जोनाथन संगमा की पत्नी ने मेघालय उप-चुनाव के लिए भरा नामांकन
  • मेघालय विधानसभा की विलियमनगर सीट से दिवंगत एनसीपी उम्मीदवार जाेनाथन संगमा की पत्नी ने क्रिनिला मराक ने सोमवार एनसीपी उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया।

शिलांग।

मेघालय विधानसभा की विलियमनगर सीट से दिवंगत एनसीपी उम्मीदवार जाेनाथन संगमा की पत्नी क्रिनिला मराक ने एनसीपी उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया।  क्रिनिला मराक एेसी पहली उम्मीदवार हैं, जिन्होंने पूर्व गारो हिल्स के विलियमनगर विधानसभा क्षेत्र से पर्चा दाखिल किया। 

 

 

 

 राज्य में इस विधानसभा सीट पर 18 फरवरी को  मतदान रद्द कर दिया गया था। क्योंकि इस सीट पर एनसीपी के उम्मीदवार जाेनाथन संगमा की आर्इर्इडी ब्लास्ट में हत्या कर दी गर्इ थी।  जाेनाथन की हत्या के बाद भारतीय चुनाव आयोग ने इस सीट पर मतदान का रद्द कर दिया था। इसके बाद दो अप्रैल को इस सीट पर उप चुनाव के लिए नर्इ तारीख 27 अप्रैल घोषित की गर्इ। 


 


 चुनावी मैदान में क्रिनिला का मुकाबला


 इस सीट पर एनसीपी की उम्मीदवार क्रिनिला के खिलाफ कांग्रेस के दिग्गज उम्मीदवार दबाेरा सी मराक, एनपीपी से मारक्यूज उन मराक, भाजपा के संतोष आर मराक आैर चार निर्दलीय मैदान में है।

 

 


बता दें कि इस सीट के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 10 अप्रैल है आैर 11 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि  13 अप्रैल रखी गर्इ है। मतगणना दो मर्इ को की जाएगी।