पूर्वोत्तर समेत देश के कई राज्यों में तेज बारिश के साथ आंधी तूफान का अनुमान

Daily news network Posted: 2018-04-07 09:25:11 IST Updated: 2018-04-07 09:27:45 IST
पूर्वोत्तर समेत देश के कई राज्यों में तेज बारिश के साथ आंधी तूफान का अनुमान
  • मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटे के दौरान पूर्वोत्तर समेत उत्तर भारत के पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी और मध्य राजस्थान के साथ

गुवाहाटी

मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटे के दौरान पूर्वोत्तर समेत उत्तर भारत के पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी और मध्य राजस्थान के साथ ही दिल्ली में कुछ स्थानों में धूल भरी आंधी चलने और बादल छाये रहने की संभावना जताई है।

 

 



इससे पहले बीते 24 घंटों में पूर्वोत्तर राज्यों, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में कई स्थानों पर बारिश हुई है। उत्तरी ओडिशा, झारखंड, उत्तरी राजस्थान, जम्मू और कश्मीर और अंडमान निकोबार द्वीप समूह में कुछ जगहों पर बारिश देखी गई। उधर उत्तराखंड, पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, दक्षिणी मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और केरल में एक दो जगहों पर वर्षा हुई।

 

 



उधर मराठवाड़ा, विदर्भ, दक्षिणी मध्य महाराष्ट्र और उत्तरी आंतरिक कर्नाटका भी कुछ स्थानों पर आंधी आने के साथ हल्की से मध्यम बारिश भी हो सकती है। पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और बादल छाये रहने की संभावना है। बिहार, झारखंड, तेलंगाना, केरल, पश्चिमी मध्य प्रदेश, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कुछ जगहों में भी बारिश या फिर हल्की बूंदा-बांदी होने का अनुमान है। कई राज्यों में हल्की बारिश होने से पूरे भारत से लू की स्थिति में सुधार आने के आसार हैं। पूर्वोत्तर भारत, महाराष्ट्र और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में तापमान में गिरावट आने की भी संभावना है।