पूर्वोत्तर समेत देश के कई हिस्सों में हफ्तेभर होगी जमकर बारिश, पड़ेंगे ओले

Daily news network Posted: 2018-04-08 08:44:24 IST Updated: 2018-04-09 09:46:23 IST
पूर्वोत्तर समेत देश के कई हिस्सों में हफ्तेभर होगी जमकर बारिश, पड़ेंगे ओले
  • मौसम विभाग ने शनिवार से लेकर आने वाले पांच दिनों तक देश के पूर्वी और पूर्वोत्तर इलाकों में मौसम में भारी बदलाव के संकेत दिए हैं।

गुवाहाटी

मौसम विभाग ने शनिवार से लेकर आने वाले पांच दिनों तक देश के पूर्वी और पूर्वोत्तर इलाकों में मौसम में भारी बदलाव के संकेत दिए हैं। विभाग की ओर से शनिवार को जारी पांच दिनों के मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, मेघालय में भारी बारिश और बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, असम, नागालैंड, मिजोरम और त्रिपुरा में तेज आंधी के साथ बिजली कड़कने और ओलावृष्टि की संभावना है। 





मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की ओर से जारी बयान के मुताबिक, सात अप्रैल को मेघालय में जगह-जगह भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही बंगाल, झारखंड, बिहार, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बादल गरजे के साथ बारिश व ओले पड़ने की संभावना है।




मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश और पंजाब में भी कड़क के साथ आंधी की संभावना जताई है।साथ ही, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, दक्षिण कोंकण, गोवा, भीतरी तमिलनाडु, केरल, भीतरी व तटीय कर्नाटक, विदर्भ, छत्त्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल, और पूर्वी मध्यप्रदेश में जगह-जगह धूलभरी आंधी और बिजली तड़कने की संभावना है।

 


 


9 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, उत्तर प्रदेश के उत्तरी हिस्से, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में भी मौसम कुछ ऐसा ही रहेगा। इसके बाद 11 अप्रैल को पश्चिम बंगाल के उप हिमालय क्षेत्र, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी बादल गरजने के साथ तूफान आने की संभावना है।