शहीद के नाम पर ग्रामीणों ने सड़क बनाने की मांग की, जानिए पूरी खबर

Daily news network Posted: 2019-06-16 16:05:59 IST Updated: 2019-06-16 16:05:59 IST
शहीद के नाम पर ग्रामीणों ने सड़क बनाने की मांग की, जानिए पूरी खबर
  • जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए वीरगति को प्राप्त नलबाड़ी जिलांतर्गत बरमा के दहकाउनिया गांव के वीर शहीद निरोद शर्मा के नाम पर स्थानीय लोगों ने यहां की एक सड़क का नामकरण करने की मांग की है...

गुवाहाटी

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए वीरगति को प्राप्त नलबाड़ी जिलांतर्गत बरमा के दहकाउनिया गांव के वीर शहीद निरोद शर्मा के नाम पर स्थानीय लोगों ने यहां की एक सड़क का नामकरण करने की मांग की है। इसके लिए ग्रामीणों ने एक सड़क का नाम शहीद निरोद शर्मा सड़क रखने का फैसला किया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि वीर शहीद निरोद शर्मा एक देश भक्त के साथ-साथ एक समाजसेवी भी थे।

 

 वे जब भी अपने गांव आते, लोगों से मिलकर गांव की सड़क का मरम्मत, मंदिर निर्माण आदि समाजमूलक कामों में आगे रहते थे। वे एक समाजसेवी के रूप में यहां लोकप्रिय थे। इस बार भी शर्मा 15 जून को घर आने वाले थे। ग्रामीण उनका इंतजार कर हीं रहे थे कि वे आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए। अब ग्रामीणों का कहना है कि वे शर्मा के सड़क बनाने के सपने को पूरा करके रहेंगे।

 

 

दूसरी और उनके गांव में आज भी मातम छाया हुआ है। निरोद शर्मा के निधन के बाद उनका परिवार बेसहारा हो गया है। घर के एकमात्र सहारा शर्मा के शहीद होने पर उनकी पत्नी और दो बेटियां बेसहारा  हो गई हैं। शर्मा को बहुत आशा थी कि वे दोनों बेटियों को बेहतर शिक्षा देकर उन्हें योग्य बनाएंगे।