इस जोड़ी के कारनामे से दर्शकों ने उठाया लुत्फ, जानिए क्या हुआ ऐसा

Daily news network Posted: 2019-10-09 12:27:00 IST Updated: 2019-10-09 12:39:23 IST
इस जोड़ी के कारनामे से दर्शकों ने उठाया लुत्फ, जानिए क्या हुआ ऐसा
  • उत्तराखंड व अरुणाचल प्रदेश के बीच खेले गए मैच में उत्तराखंड की सलामी जोड़ी में 2002 की भारतीय टीम की सलामी जोड़ी सौरभ गांगुली व विरेंद्र सहवाग की झलक नजर आई।

कोहिमा

उत्तराखंड व अरुणाचल प्रदेश के बीच खेले गए मैच में उत्तराखंड की सलामी जोड़ी में 2002 की भारतीय टीम की सलामी जोड़ी सौरभ गांगुली व विरेंद्र सहवाग की झलक नजर आई। दोनों खिलाड़ी पहली ही गेंद से रन बनाने के मामले में एक दूसरे से आगे निकलने के प्रयास में नजर आएं। इसके चलते मैदान पर छक्कों-चौकों की बरसात हुई। इसका दर्शकों ने भरपूर लुत्फ उठाया।


 तनुष ऐकेडमी में खेले गए मैच के दौरान मैच देख रहे हर दर्शक को भारतीय टीम की सलामी जोड़ी की यादें ताजा हो गई। उत्तराखंड के उन्मुक्त चंद व करनवीर कौशल में पहली ही गेंद से एक दूसरे से ज्यादा रन बनाने की होड़ लगी हुई थी। ऐसा ही कुछ 2002 के दौर में भारतीय टीम के सौरभ गांगुली व विरेंद्र सहवाग के बीच देखने को मिलता था।

 


 

 मैच के दौरान एक ओवर में करनवीर रन बनाते थे, तो अगले ही ओवर में उन्मुक्त चंद तेज पारी खेल उनकी बराबरी कर लेते थे। मैच के दौरान कई बार ऐसा भी हुआ कि दोनों खिलाड़ियों ने बराबर गेंदों में बराबर रन बनाए हुए थे। दोनों की बल्लेबाजी का दर्शकों ने खूब लुत्फ उठाया। करनवीर कौशल ने 46 गेंदों में 86 रनों की पारी खेली। इसमें उन्होंने 12 चौके व पांच छक्के जड़े। वहीं, उत्तराखंड की टीम के कप्तान उन्मुक्त चंद ने 57 गेंदों में नौ चौके व छह छक्कों की मदद से 87 रनों की पारी खेली।

 

 



क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने उत्तराखंड की 15 सदस्य अंडर-16 टीम का चयन कर लिया है साथ ही 11 खिलाड़ियों को स्टैंडबाई में चुन लिया गया है। बीसीसीआइ के घरेलू सत्र में विजय मर्चेंट ट्रॉफी की शुरुआत होने जा रही है।

 


 

यश शुक्ला (कप्तान), लोकेश सामंत, वंशराज चौहान, युवराज सिंह, अशर खान, पूर्वांश ध्रुव, कार्तिक भट्ट, अभिउदय भटनागर, रवि सिंह, मो. फरहान, हर्षवर्धन सिंह, पीयूष शर्मा, अंकित राहल, ध्रुव प्रताप, विपलव गौतम नौटियाल।

 



उत्तराखंड पुरुष अंडर-23 टीम चयन को देहरादून जिले के ट्रायल में 56 खिलाडिय़ों को मंडल स्तरीय ट्रायल के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। बीसीसीआइ के घरेलू सत्र में प्रतिभाग करने के लिए उत्तराखंड की पुरुष अंडर-23 टीम का चयन ट्रायल के माध्यम से किया जा रहा है।

 

 


 शिमला बाईपास स्थित जीएसआर क्रिकेट ऐकेडमी में देहरादून जिले के ट्रायल के दूसरे दिन करीब 90 खिलाड़ी ट्रायल में हिस्सा लेने पहुंचे। डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन, देहरादून के सचिव विजय प्रताप मल्ल ने बताया कि पुरुष अंडर-23 टीम चयन ट्रायल में देहरादून जिले से 90 खिलाड़ी हिस्सा लेने पहुंचे। इनका चयनकर्ता उवैद कमाल व अशोक घिल्डियाल ने गेंदबाजी, बल्लेबाजी व क्षेत्ररक्षण के आधार पर ट्रायल लिया।

 

 


 

बताया कि दूसरे दिन कई दौर के ट्रायल के बाद 56 खिलाड़ियों को मंडल ट्रायल

के लिए चयन कर लिया गया है। मंडल स्तरीय ट्रायल हल्द्वानी के मलकानी

क्रिकेट स्टेडियम में नौ व दस अक्टूबर को आयोजित होंगे। वीनू मांकड ट्रॉफी में उत्तराखंड ने नागालैंड को 147 रनों से हराकर अंक तालिका में बढ़त बनाई। पुदुचेरी के साईचेम स्टेडियम में उत्तराखंड व नागालैंड के बीच मैच खेला गया। इसमें उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 268 रन बनाए।

 


टीम के लिए कमल ने नाबाद 103, आर्य सेठी ने 60, आर्यन शर्मा ने 33 व गौरव जोशी ने 22 रन बनाए। नागालैंड के लिए डेनियल व परवेज ने दो-दो विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी नागालैंड की टीम 43.3 ओवर में 121 रनों पर सिमट गई। विपुल कपूर ने सर्वाधिक 52 व हेम ने 20 रन बनाए। उत्तराखंड के लिए इरफान व गौरव चौधरी ने दो-दो विकेट चटकाए।