अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए विहिप का संकल्प

Daily news network Posted: 2018-01-25 17:07:36 IST Updated: 2018-01-25 17:07:36 IST
अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए विहिप का संकल्प
  • विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की बुधवार को यहां शहर में एक बैठक आयोजित की गई । शिव प्रमाद शर्मा की अध्यक्षता में श्री राजस्थान विश्राम भवन में आयोजित बैठक में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा की गई।

मेघालय

शिलोंग । विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की बुधवार को यहां  शहर में एक बैठक आयोजित की गई । शिव प्रमाद शर्मा की अध्यक्षता में श्री राजस्थान विश्राम भवन में आयोजित बैठक  में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा की  गई। अयोध्या में भव्य राम मंदिर बने, इसके लिए बैठक में जप अनुष्ठान करने का संकल्प लिया गया।

 

 

 

आगामी 18 मार्च (वर्ष प्रतिपदा से हनुमान जयंती) से 31 मार्च तक यह जप अनुष्ठान चलेगा। इसके अलावा  व्यापक प्रचार के जरिए शिलोंग में लगभग 25 प्रमुख मंदिरों में 31 मार्च को सांय महाआरती के रूप में इस जप अनुष्ठान का समापन किया जाएगा। विहिप ने सभी नागरिकों, माताओं से प्रतिदिन अपने- अपने इष्टदेव का न्यूनतम एक माला जप करने का संकल्प पुर्ण करने का आह्वान किया है।

 

 

 

उल्लेखनीय है कि आज की इस बैठक में 50 लोगों ने भाग लिया। गुवाहाटी से आए विहिप के प्रांतीय संगठन मंत्री अजय कुमार पारीख के अलावा शिलोंग से  उक्त संस्था के अध्यक्ष शिव प्रसाद शर्मा, कार्यकारी अध्यक्ष कृष्ण कुमार शर्मा, कोषाध्यक्ष पवन संचेती, प्रचार प्रसिद्धि प्रमुख गोरी शंकर साह, संयुक्त सचिव हरिद्वार जोशी आदि इसमें शामिल थे।