बाढ़ और भूस्खलन की वजह से बढ़ी महंगाई, सब्जियों के भावों ने छूए आसमान

Daily news network Posted: 2019-07-16 11:18:17 IST Updated: 2019-07-16 11:18:17 IST
बाढ़ और भूस्खलन की वजह से बढ़ी महंगाई, सब्जियों के भावों ने छूए आसमान
  • भूस्खलन की वजह से सड़कों पर आवागमन के बाधित होने के चलत लोगों तक उनके जीवन से जुड़ी रोजमर्रा की चीजें नहीं पहुंच पा रही है।

गंगटोक

भारत के उत्तरपूर्वी राज्यों में भारी बारिश की वजह आई बाढ़ और भूस्खलन की वजह से जनता त्रस्त हो चुकी है। इनकी वजह से अब लोगों के पास उनके रोजमर्रा की चीजें का भी अभाव हो चुका है। भूस्खलन की वजह से सड़कों पर आवागमन के बाधित होने के चलत लोगों तक उनके जीवन से जुड़ी रोजमर्रा की चीजें नहीं पहुंच पा रही है। इन प्राकृतिक विपदाओं के कारण सिक्किम की भी हालत खराब हो चुकी और यहां सब्जियों के भाव आसमान छू रहे हैं। 

 

सिक्किम में बारिश की वजह से भारी भूस्खलन हो रहा है जिसकी वजह से यहां से होकर गुजरने वाले एनएच—10 पर आवागमन रूक गया है। इस राजमार्ग को भूस्खलन की वजह से कई जगहों पर भारी नुकसान हुआ जिससें वाहनों की आवाजाही रूक गई है। आपको बता दें कि एनएच—10 ऐसा हाईवे है जो भारत—बांग्लादेश सीमा पर है तथा सिलिगुड़ी से गंगटोक तक जाता है। यह पश्चिम बंगाल तथा सिक्किम से होकर गुजरता है।

 

एनएच—10 पर आवागमन बाधित होने के कारण फल व सब्जियों समेत रोजमर्रा के काम में आने वाली चीजों के भाव तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले दो दिनों में टमाटर, फलियों और अदरक के दाम काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। सिक्किम के लिए सिलीगुढ़ी ही सब्ज्यिों और अन्य खाद्य पदार्थो का मुख्य मार्केट है। लेकिन भारी बारिश और भूस्खलन के चलते हाईवे बाधित होने से इन चीजों की सप्लाई नहीं हो पा रही।