त्रिपुरा में कांग्रेसी रिश्तेदार से मिलने पहुंची वसुंधरा राजे, बेटे दुष्यंत भी थे साथ

Daily news network Posted: 2018-03-11 14:55:20 IST Updated: 2018-03-11 15:19:45 IST
त्रिपुरा में कांग्रेसी रिश्तेदार से मिलने पहुंची वसुंधरा राजे, बेटे दुष्यंत भी थे साथ
  • राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे त्रिपुरा में अपने कांग्रेसी रिश्तेदार से मिलने के लिए पहुंची हैं। वसुंधरा के साथ उनके बेटे दुष्यंत भी गए हैं।

अगरतला।

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे त्रिपुरा में अपने कांग्रेसी रिश्तेदार से मिलने के लिए पहुंची हैं। वसुंधरा के साथ उनके बेटे दुष्यंत भी गए हैं।

 


 बता दें कि त्रिपुरा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष प्रद्युत किशोर माणिक्य राजघराने से ताल्लुक रखते हैं। उनके दादा बीर बिक्रम सिंह माणिक्य त्रिपुरा के राजा रह चुके हैं।

 

 राजघराने का शानदार महल अगरतला में स्थित है, जिसे उज्जयंत पैलेस के नाम से जाना जाता है। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे प्रद्युत किशोर की रिश्ते में चाची लगतीं हैं। त्रिपुरा में बीजेपी की सरकार बनने के बाद बेटे दुष्यंत के साथ वसुंधरा भतीजे प्रद्युत से मिलने उज्जयंत पैलेस पहुंची।

 


 उधर, बिप्लब देव सरकार ने त्रिपुरा कांग्रेस अध्यक्ष को एक बड़ा तोहफा दिया है। अगरतला एयरपोर्ट का नामकरण उनके दादा बीर बिक्रम सिह के नाम किया।


 सरकार बनने के बाद शनिवार को हुई पहली कैबिनेट की मीटिंग में मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने यह फैसला किया। जिस पर त्रिपुरा कांग्रेस के अध्यत्र प्रद्युत किशोर ने इस फैसले की सराहना की।

 

 वहीं सियासी गलियारे में कांग्रेस और बीजेपी के बीच राजनीतिक प्रतिद्वंदिता के बावजूद हुए इस फैसले को सुखद खबर के रूप में देखा जा रहा है। चाची वसुंधरा राजे के अपने महल आने पर खुश हुए प्रद्युत किशोर ने फेसबुक पर सभी के साथ तस्वीरें शेयर कीं।

 


 उन्होंने फेसबुक पर लिखा, 'मेरी चाची और चचेरे भाई दुष्यंत सिंह का उजयंता पैलेस अगरतका का निजी दौरा। राजनीतिक विचारधारा की लड़ाई अपनी जगह है, मगर पारिवारिक संबंध अपनी जगह।'