मणिपुरः तीरंदाजी में उत्तराखंड पुलिस की झोली में रजत, संतोष कुमार ने रचा इतिहास

Daily news network Posted: 2018-03-02 09:23:50 IST Updated: 2018-03-02 09:23:50 IST
मणिपुरः तीरंदाजी में उत्तराखंड पुलिस की झोली में रजत, संतोष कुमार ने रचा इतिहास
  • ऑल इंडिया पुलिस तीरंदाजी चैंपियनशिप में उत्तराखंड पुलिस के संतोष कुमार ने रजत पदक जीतकर इतिहास रचा।

इंफाल।

ऑल इंडिया पुलिस तीरंदाजी चैंपियनशिप में उत्तराखंड पुलिस के संतोष कुमार ने रजत पदक जीतकर इतिहास रचा। बता दें कि एेसा पहली बार हुआ है जब उत्तराखंड पुलिस की झोली में तीरंदाजी में पदक आया है। 19 से 23 फरवरी तक इम्फाल, मणिपुर में छठी ऑल इंडिया पुलिस तीरंदाजी चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। चैंपियनशिप में उत्तराखंड पुलिस की ओर से विभिन्न स्पर्धाओं में अमित रावल की कप्तानी में कुल 16 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

 


 उत्तराखंड पुलिस स्पोर्टस कंट्रोल बोर्ड के सचिव एडीजी अशोक कुमार ने बताया कि कंपाउंड राउंड की 50 मीटर व्यक्तिगत स्पर्धा में आरक्षी संतोष कुमार ने 360 में से 345 अंक लेकर रजत पदक कब्जा किया। 46वीं वाहिनी पीएसी में आरक्षी संतोष मूल रूप से बागेश्वर के रहने वाले हैं। रजत जीतने के साथ ही संतोष का चयन फेडरेशन की ओपन नेशनल तीरंदाजी चैंपियनशिप के लिए ऑल इंडिया पुलिस की टीम में हो गया है। दून लौटने पर बुधवार को पुलिस मुख्यालय में डीजीपी अनिल रतूड़ी ने संतोष को सम्मानित किया।

 


 गौरतलब है कि चैंपियनशिप में प्रतिभागी 26 टीमों में से उत्तराखंड पुलिस की टीम 11वें स्थान पर रहीं। एडीजी अशोक कुमार ने बताया कि संतोष पटियाला स्थित पंजाब यूनिवर्सिटी में राष्ट्रीय प्रशिक्षक जीवन जोत से प्रशिक्षण ले रहे हैं।