पड़ौसी देश से ट्रेंड होकर भारत आए कट्टर उग्रवादी, हथियारों समेत पकड़े गए

Daily news network Posted: 2019-08-26 17:43:42 IST Updated: 2019-08-26 17:43:42 IST
पड़ौसी देश से ट्रेंड होकर भारत आए कट्टर उग्रवादी, हथियारों समेत पकड़े गए
  • पड़ौसी देश के ट्रेंड होकर भारत में घुसे कट्टर उग्रवादियों को सेना व सीआरपीएफ ने मिलकर पकड़ लिया।

इटानगर

पड़ौसी देश से ट्रेंड होकर भारत में घुसे दो कट्टर उग्रवादियों को सेना व सीआरपीएफ की टीम ने मिलकर पकड़ लिया। अरूणाचल प्रदेश के लोंगका इलाके से पकड़े गए ये कट्टर उग्रवादी असम स्थित ULFA-I संगठन के बताए गए हैं। बताया जा रहा है कि उग्रवादियों का मकसद किसी बड़ी घटना को अंजाम देना था। सुरक्षा बलों ने इनके पास से हथियार भी बरामद करके अपने कब्जे में लिए हैं।

 

सुरक्षा ऐजेंसियों को सूचना थी कि अरूणाचल प्रदेश में उल्फा आई के खतरनाक उग्रवादी घुसे हैं। इसी के आधार पर भारतीय सेना तथा सीआरपीएफ ने मिलकर चांगलांग जिले के नामपोंग इलाके में एंटी इंसरजेंसी अभियान चलाया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने डिब्रूगढ़ के राजगढ़ निवासी मिंटू टाटी, लखीमपुर जिले के बिहपुरिया निवासी राजू असोम को गिरफ्तार किया है। उनके पास 9 एमएम पिस्तौल, 3 जिंदा बुलेट .32 पिस्तौल तथा 4 जिंदा बुलेट बरामद किए हैं।

 

पकड़े गए इन उग्रवादियों मिंटू व काकू ने पूछताछ में बताया कि वो इस संगठन में क्रमश: 2013 व 2011 में शामिल हुए थे। इसके बाद उनको 6 महीनों तक हथियारों व हमलों की ट्रेनिंग लेने के लिए पड़ौसी देश म्यांमार भेजा गया था। इसके बाद वो वापस आए और असम के सुंपा गा इलाके में रह कर अपनी गतिविधियां संचालित कर रहे थे। हालांकि सुरक्षाबलों ने इन दोनों को पकड़कर असम पुलिस के हवाले कर दिया।