जब बंद है पूरा देश तो दो दुल्हे निकले अपनी दुल्हनिया लेने, पुलिस ने दिखाया आईना

जब बंद है पूरा देश तो दो दुल्हे निकले अपनी दुल्हनिया लेने, पुलिस ने दिखाया आईना News

देश में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अब केंद्र और राज्य सरकारों ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है।

दिसपुर

देश में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अब केंद्र और राज्य सरकारों ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में असम पुलिस ने लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने पर दो दूल्हों को गिरफ्तार किया है।


पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार दूल्हे असम के कंधमाल जिले के नुआपाड़ा गांव निवासी परमेश्वर भुक्ता और खजुरीगांव निवासी बीजू कान्हर हैं। पुलिस के अनुसार सरकार के आदेशों के बाद भी परमेश्वर ने अपनी शादी का रिसेप्शन आयोजित कर उसमें 60-80 लोगों की भीड़ एकत्र की थी। इसी तरह बीजू ने लोगों की भीड़ एकत्रित कर अपनी बारात निकाली थी। इसको लेकर बीजू के भाई को भी गिरफ्तार किया है।


पुलिस ने बताया कि कंधमाल और भद्रक जिले में लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे थे। ऐसे में 16 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। इसमें 11 लोगों को पुलिस के कहने के बाद भी अपनी दुकानों के शटर डाउन नहीं करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इसी तरह पुलिस ने भद्रक जिले से पांच अन्य लोगों को लॉकडाउन के दौरान बिना जरूरी काम के सड़कों पर घूमने के आरोप में गिरफ्तार किया है।


ज्ञात हो कि किसी भी महामारी को लेकर सरकार की ओर से जारी किए गए निर्देशों का पालन नहीं करने पर पुलिस दोषी लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (जनहित के आदेशों की अवहेलना) के तहत कार्रवाई कर सकती है। इसी प्रकार आरोपी के खिलाफ धारा-269 (प्राणघातक बीमारी का जानबूझकर संक्रमण फैलाने) और धारा-271 (सरकार द्वारा जनहित के लिए बनाए गए नियम का जानबूझकर अवहेलना) के तहत मामला दर्ज कर सकती है।

आपको बता दें कि इन धाराओं के तहत किसी भी आरोपी व्यक्ति को छह माह की जेल, जुर्माना अथवा दोनों से दंडित किया जा सकता है। ये सभी धाराए गैर-संज्ञेय है और इनमें सख्त कार्रवाई का प्रावधान किया गया है।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360

Top News

Tending Now