चुनाव से पहले भाजपा को लगा तगड़ा झटका, दो बड़े नेता कांंग्रेस में शामिल

Daily news network Posted: 2018-12-06 21:16:53 IST Updated: 2018-12-08 08:46:01 IST
  • लोकसभा चुनाव से पहले मणिपुर में भाजपा को तगड़ा झटका लगा है। पार्टी के दो नेराजस्थान के आगे असम ने टेके घुटने, महज 108ता कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस ने भाजपा के पूर्व वरिष्ठ नेता ओकराम जॉय सिंह और नौकरशाह से राजनेता बने मोहम्मद अब्दुर रहमान खान के पार्टी में शामिल होने को मंजूरी दे दी है।

इंफाल।

लोकसभा चुनाव से पहले मणिपुर में भाजपा को तगड़ा झटका लगा है। पार्टी के दो नेता कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस ने भाजपा के पूर्व वरिष्ठ नेता ओकराम जॉय सिंह और नौकरशाह से राजनेता बने मोहम्मद अब्दुर रहमान खान के पार्टी में शामिल होने को मंजूरी दे दी है। 

 


ओकराम जॉय सिंह पांच बार विधायक रहे हैं। वह भाजपा के वरिष्ठ प्रवक्ताओं में से एक हैं जबकि खान पार्टी के उपाध्यक्ष रहे हैं। मणिपुर पीसीसी के मीडिया विभाग के चेयरमैन एम.ओलेन सिंह ने कहा कि पार्टी ने जॉय सिंह को इंफाल वेस्ट में लंगथाबल ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के सदस्य के रूप और अब्दुर रहमान के इंफाल वेस्ट में क्षेत्रिगाओ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के सदस्य के रूप में मंजूरी दी है। दोनों नेताओं का 10 दिसंबर को यहां पार्टी मुख्यालय में मणिपुर पीसीसी चीफ और वरिष्ठ विधायक टी.एन.हाओकिप स्वागत करेंगे। 


 

आपको बता दें कि ओकराम जॉय सिंह ने 30 जुलाई को भाजपा छोड़ी थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि केन्द्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार केन्द्र की ओर से संचालित मणिपुर यूनिवर्सिटी के हालिया चार माह के गतिरोध को गंभीरता से नहीं ले रही। उन्होंने कहा था कि केन्द्र और राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के तहत लोकतंत्र का मूल तत्व खत्म हो गया है। भाजपा में शामिल होने से पहले जॉय सिंह मणिपुर पीपुल्स पार्टी(एमपीपी) के लंबे समय तक अध्यक्ष रहे हैं। वहीं भाजपा की स्टेट यूनिट की मेडिकल सेल के संयोजक रहे एन.डी.सिंह ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। सूत्र ने बताया कि मेडिकल प्रैक्टिसनर सिंह जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।