उग्रवादी संगठन उप्ला के दो सक्रिय सदस्य हथियार समेत गिरफ्तार

Daily news network Posted: 2018-04-22 14:18:15 IST Updated: 2018-04-22 14:18:15 IST
उग्रवादी संगठन उप्ला के दो सक्रिय सदस्य हथियार समेत गिरफ्तार
  • असम-नागालैंड सीमा क्षेत्र में अपना पैर पसार रहे प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन यूनाइटेड पीपुल्स लिबरेशन आर्मी(उप्ला) के दो खूंखार उग्रवादियों को हथियारों के साथ पुलिस ने कल गिरफ्तार कर एक बड़ी सफलता हासिल की है।

बोकाजान।

असम-नागालैंड सीमा क्षेत्र में अपना पैर पसार रहे प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन यूनाइटेड पीपुल्स लिबरेशन आर्मी(उप्ला) के दो खूंखार उग्रवादियों को हथियारों के साथ पुलिस ने कल गिरफ्तार कर एक बड़ी सफलता हासिल की है।

 


 प्राप्त जानकारी के अनुसार बोकाजान अनुमंडल के खटखटी थानांतर्गत डिमापुर से सटे कतिपय छोटे-छोटे बाजारों से लेकर खटखटी मुख्य बाजार तक ये अपने हिंसात्मक एवं धन-उगाही जैसी गतिविधियो को अंजाम दे रहे थे।


 इसके फलस्वरूप उक्त इलाके के व्यापारी वर्ग समेत आग नागरिक भी दहशत की जिंदगी जी रहे थे। ऐन मौके पर एक भरोसेमंद सूत्र के जरिए कार्बी आंग्लोंग जिला पुलिस अधीक्षक शिव प्रसाद गंजला को सूचना मिली।


 उन्होंने तत्परता दिखाते हुए अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ बैठक कर इन विद्रोहियों को रंगे हाथ धर-दबोचने की रणनीति तैयार की। इसी रणनीति के अंतर्गत शुक्रवार की शाम उप-निरीक्षक मवब्लीक ब्रह्म की अगुवाई में एक अभियान चलाया गया। जिसमें दोनों उग्रवादियों को 32 केलिवर की एक पिस्तौल, एक मैगजीन, एक चक्र जीवित कारतूस तथा कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामत हुए हैं।