हिंसा का हल ढूंढ़ने की कोशिश कर रहे मुख्यमंत्री, 31 मई को दो समुदायों की बीच हुई थी झड़प

Daily news network Posted: 2018-07-11 16:44:04 IST Updated: 2018-07-11 16:44:04 IST
हिंसा का हल ढूंढ़ने की कोशिश कर रहे मुख्यमंत्री, 31 मई को दो समुदायों की बीच हुई थी झड़प
  • शिलोंग के थॉम आईव मावलांग में पजांबी हरिजन कॉलोनी के निवासियों के स्थानान्तरण को लेकर गठित उच्चस्तरीय समिति को अगले हफ्ते इलाके में भूमि तथा सूची सर्वेक्षण की रिपोट मिल जायेगी।

शिलोंग।

शिलोंग के थॉम आईव मावलांग में पजांबी हरिजन कॉलोनी के निवासियों के स्थानान्तरण को लेकर गठित उच्चस्तरीय समिति को अगले हफ्ते इलाके में भूमि तथा सूची सर्वेक्षण की रिपोट मिल जायेगी। एचएलसी का नेत्तृव करने वाले उप मुख्यमत्री टिनसोंग ने यहां संवाददाताओं को बताया कि भू-अभिलेख एंव सर्वेक्षण निदेशालय और शिलांग म्युनिसिपिल बोड द्वारा तैयार की जा रही रिपोर्ट लबें समय से लंबित मुद्दे के स्थायी समाधान में बड़ी सहायक होगी।

 इससे एलएलसी को आगे की कारवाई में भी मदद मिलेगी। कॉलोनी के निवासियों द्वारा सर्वेक्षण में सहयोग नहीं करने के बारे में पूछे गये एक सवाल पर उन्होंने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें म्युनिसिपिल बोर्ड से इस तरह की रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई हैं।

 

 एचएलसी सभी प्रासंगिक दस्तावेजों की जांच करेगी और स्थानान्तरण के लिए व्याहारिक रुप से समाधान की सिफारिश करेगी।

 

 

मालूम हो के गत 31 मई को दो समुदायों की बीच मामूली सी बात पर झड़प हो गई थी, जिसके बाद शहर की स्थिति बिगड़ती चली गई थी। वहीं मुख्यमत्री कोनराड संगमा ने कहा कि हिंसा के बाद अब स्थिति नियंत्रण में हैं। पुलिस विभाग शहर में कानून व्यवस्था पर नजर रख रहा हैं। हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि शहर में अभी भी तनाव हैं।

 

 

 

 संगमा ने बताया कि इस हिंसा ने आजीविका को परभावित किया और हम सभी इससे प्रभावित हुये। उन्होंने नागरिकों से शांति बनाये रखने का आगृह किया हैं। संगमा ने कहा कि सरकार इस जटिल मुद्दे का हल ढ़ूढ़ने की कोशिश कर कही है।