त्रिपुरा में भाजपा समर्थक ने किया पत्रकार पर जानलेवा हमला

Daily news network Posted: 2018-03-31 11:27:34 IST Updated: 2018-03-31 11:27:34 IST
त्रिपुरा में भाजपा समर्थक ने किया पत्रकार पर जानलेवा हमला
  • त्रिपुरा में 26 साल के टीवी पत्रकार पर जानलेवा हमला हुआ है। कोकबोरोक टीवी चैनल कोक त्रिपुरा के पत्रकार अनूप देबबर्मा पर खोवई जिले में हमला हुआ।

अगरतला।

त्रिपुरा में 26 साल के टीवी पत्रकार पर जानलेवा हमला हुआ है। कोकबोरोक टीवी चैनल कोक त्रिपुरा के पत्रकार अनूप देबबर्मा पर खोवई जिले में हमला हुआ। घटना शाम 7 बजे की है। अनूप की पत्नी रिंकु देबबर्मा ने खोवई पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। रिंकु का आरोप है कि  सुदीप देबबर्मा नाम के एक शख्स ने उनके पति पर हमला किया। हमला उस वक्त हुआ जब अनूप देबबर्मा अमतालि मार्केट में स्थित एक दुकान पर नाश्ता कर रहे थे। उस समय अनूप के साथ उनका छोटा भाई प्रणेश देबबर्मा भी थी। 

 

 

 

 

 

रिंकु का दावा है कि प्रणेश अपने भाई पर हमले का चश्मदीद है। हमले में घायल हुए अनूप देबबर्मा का फिलहाल गोविंद वल्लभ पंत अस्पताल में इलाज चल रहा है। अनूप के सिर और बाएं हाथ में चोट लगी है। अस्पताल के सूत्रों का कहना है कि अनूप की हालत खतरे से बाहर है। सिर में कुछ टांके लगे हैं। सुदीप सिपाहिहाओर अमतालि इलाके का रहने वाला है,जो अनूप के घर के पास ही है। 18 फरवरी को विधानसभा चुनाव के बाद सुदीप ने अनूप को धमकी दी थी। रिंकु ने पुलिस थाने में दर्ज कराई अपनी शिकायत में इसका उल्लेखन किया है। 

 

 

 

 

 

रिंकु का आरोप है कि सुदीप ने 3 मार्च को उसके घर पर तोडफ़ोड़ भी की थी। 3 मार्च को ही विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित हुए थे। खोवई के एसपी कृष्णेन्दु चक्रवर्ती ने मीडिया को बताया कि आरोपी सुदीप देबबर्मा फरार है। उसे पकडऩे के लिए सर्च ऑपरेशन शुरु किया गया है। हम उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लेंगे। त्रिपुरा वर्किंग जर्नलिस्ट एसोसिएशन(टीडब्ल्यूजेए, खोवई चैप्टर) के सचिव और वरिष्ठ पत्रकार माणिक सरकार ने कहा है कि हम घृणित हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। पत्रकार पर हमला किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। 

 

 

 

 

मीडियाकर्मी होने के नाते हम निष्पक्षता से काम करते हैं और हर व्यक्ति से इस तरह के शिष्टाचार की उम्मीद करते हैं। आपको बता दें कि पिछले साल सितंबर में टीवी न्यूज चैनल दिनरात के पत्रकार शांतनु भौमिक की हत्या कर दी गई थी। इसके अलावा क्राइम रिपोर्ट सुदीप दत्ता भौमिक की भी हत्या हुई थी। पिछले साल दो माह के अंदर दोनों की हत्या हुई थी। खेल व युवा मामलों के मंत्री व कमालपुर से भाजपा विधायक मनोज कांति देब घायल अनूप को देखने अस्पताल पहुंचे। भाजपा के प्रवक्ता मृणाल कांति देब ने घटना की निंदा करते हुए मांग की है कि आरोपी चाहे जो भी हो, उसे कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

 

 

 

हालांकि उन्होंने घटना में अपनी पार्टी का हाथ होने से इनकार किया है। देब ने कहा कि भाजपा के समर्थक कभी मीडियाकर्मियों पर हमला नहीं करेंगे। यह सीपीएम की चाल है। उन्होंने अपने लोग हमारी पार्टी में प्लांट किए हैं और हमारी छवि खराब करने के लिए उन्हें गैर कानूनी चीजें करने को कहा है। देब ने कहा कि कानून अपना काम करेगा। पार्टी भी पूरा सहयोग करेगी। प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष तपस दास ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि भाजपा अपनी आलोचना बर्दाश्त नहीं कर पा रही है। यह हमला बहुत ही घृणित प्रकृति का है। 

 

 

 

 

 

लोकतांत्रिक मानसिकता वाले सभी लोगों को इस तरह की नॉनसेंस चीजों को रोकने के लिए आगे आना चाहिए। दास ने कहा कि यहां से 50 किलोमीटर दूर गोमती जिले के उदयपुर में कैबल टीवी चैनल दुरांता टीवी का दफ्तर है। दो दिन पहले भाजपा और आरएसएस ने लोगों को डराने और आलोचना को दबाने के लिए डर का माहौल बनाया। उन्होंने तनाव व भय उत्पन्न करने की कोशिश के तहत टीवी चैनल के दफ्तर में तोडफ़ोड़ की।