MBB यूनिवर्सिटी ने 95% छात्रों को किया फेल, सड़कों पर उतरे छात्र

Daily news network Posted: 2018-04-05 17:58:22 IST Updated: 2018-06-24 17:08:57 IST
  • नवगठित महाराजा बीर बिक्रम स्टेट यूनिवर्सिटी ने अपने संबद्ध कॉलेजों के प्रथम सेमेस्टर के परिणाम घोषित कर दिए हैं, जिसमें 95 प्रतिशत से अधिक छात्रों को फेल कर दिया गया है।

अगरतला।

नवगठित महाराजा बीर बिक्रम स्टेट यूनिवर्सिटी ने अपने संबद्ध कॉलेजों के प्रथम सेमेस्टर के परिणाम घोषित कर दिए हैं, जिसमें 95 प्रतिशत से अधिक छात्रों को फेल कर दिया गया है।

 

 


 जैसे ही परीक्षा परिणाम घोषित किया गया विभिन्न कॉलेजों के छात्रों ने राजधानी अगरतला की सड़कों पर उतर आए और विश्वविद्यालय के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही छात्रों ने अपने परीक्षा पत्रों की पुनः समीक्षा करने की अनुमति देने की मांग की।

 


 बता दें कि देश के सभी हिस्सों में परीक्षा पत्रों की पुनः जांच की अनुमति है, लेकिन एमबीबी स्टेट यूनिवर्सिटी में पुनः जांच की अनुमति नहीं है। परीक्षा पत्रों की जांच में गड़बड़ी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कई छात्रों को 80 अंक में से मात्र एक अंक दिए गए हैं। जबकि हाल ही हुए इंटरनल परीक्षा में छात्रों ने अच्छे अंक हासिल किए थे।


 एमबीबी के छात्रों ने कहा, 'हम न्याय चाहते हैं, हम चाहते हैं कि विश्वविद्यालय छात्रों के भविष्य के साथ खेलना बंद करे और हमारी परीक्षा पत्रों की समीक्षा करें जो हमारा अधिकार है। विश्वविद्यालय ऐसा करने की इजाजत नहीं दे रहा है क्योंकि वे अच्छी तरह से जानते हैं कि ये उन लापरवाही के कारण हुआ है। जो वे वर्षों से कर रहे हैं। हम सेमेस्टर पैटर्न में भी बदलाव चाहते हैं।'