बहुमंजिला इमारतों के निर्माण में जापानी तकनीक का इस्तेमाल करेंगे त्रिपुरा के CM

Daily news network Posted: 2018-03-31 13:52:00 IST Updated: 2018-03-31 14:40:40 IST
बहुमंजिला इमारतों के निर्माण में जापानी तकनीक का इस्तेमाल करेंगे त्रिपुरा के CM
  • त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब अब राज्य में इमारतें बनाने में जापान की तकनीक का इस्तेमाल करेंगे। ये बात एक सम्मेलन के दौरान उन्होंने कही।

अगरतला।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब अब राज्य में इमारतें बनाने में जापान की तकनीक का इस्तेमाल करेंगे। ये बात एक सम्मेलन के दौरान उन्होंने कही। बिप्लब कुमार देव ने कहा राज्य में उंची इमारतें ने बनाने के लिए जापान की तकनीक की मदद लेंगे। राज्य की सीमित जमीन का उचित उपयोग करना होगा जिसके लिए हमें जापान की तकनीक का इस्तेमाल करना होगा ।

 



इंडियन बिल्डिंग सेशन के उद्घाटन में लोगों को संबोधित करते हुए बिप्लब देव ने कहा कि जापान में बार-बार भूकंप आने के बावजूद वहां पर संपत्ति आैर जान का नुकसान कम होता है। जबकि हमारे यहांं पर ठीक इसका उल्टा है।

 


 

 देव ने कहा कि मैं राज्य में बहुमंजिला इमारतों के निर्माण के लिए जापान की तकनीक को लाना चाहता हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि भूमि संसाधन को उचित उपयोग जरूरी है क्योंकि त्रिपुरा के पास सीमित भूमि है। लेकिन राज्य में पांच मंजिला से ज्यादा की इमारतें बनाने की अनुमति नहीं है।

 

 


इसके अलावा उन्होंने बताया कि राज्य में बिजनेस के लिए मैंने निवेशकों से संपर्क किया है। लेकिन हर कोर्इ राज्य की राजधानी अगरतला के 10 किमी के अंदर ही जमीन चाहता है जो हमारे पास नहीं है।