अब महज 2,999 रुपए में घूमें बैंकॉक, ये कंपनियां दे रही हैं शानदार ऑफर

Daily news network Posted: 2018-04-10 12:43:52 IST Updated: 2018-04-10 13:33:26 IST
अब महज 2,999 रुपए में घूमें बैंकॉक, ये कंपनियां दे रही हैं शानदार ऑफर
  • अगर आप ट्रेवल करने के शौकीन हैं और आने वाले समय में विदेश घूमने का प्लान बना रहे हैं तो टूरिज्म इंडस्ट्री आपके लिए शानदार ऑफर लेकर आई है

नई दिल्ली।

अगर आप ट्रेवल करने के शौकीन हैं और आने वाले समय में विदेश घूमने का प्लान बना रहे हैं तो टूरिज्म इंडस्ट्री आपके लिए शानदार ऑफर लेकर आई है। खासबात यह है कि इस ऑफर के जरिए आपकी पॉकेट पर एकसाथ खर्चा भी नहीं आएगा। इन ऑफर में आप ईएमआई के जरिए देश और विदेश में घूम सकते हैं। इसके लिए आपको महज दो हजार रुपए से लेकर 14 हजार तक की ईएमआई भरनी होगी। इन टूर में यूरोप और एशियाई देशों को शामिल किया गया है। इसके लिए ऑपरेटर्स ने बैंक और फाइनेंस कंपनियों के साथ टाईअप कर रखा है। 


 

 

 

टूरिज्म इंडस्ट्री लेकर आई ईएमआई ऑप्शन

यूरोप के ज्यादातर पैकेज 1.25 लाख रुपए से शुरू होते हैं। इसलिए ज्यादातर टूरिस्टों को यूरोप घूमना महंगा और बजट से बाहर रहता है। कॉक्स एंड किंग्स के अधिकारियों ने बताया कि ज्यादातर फैमिली समर हॉलिडे में घूमना पसंद करती है, लेकिन महंगा होने के कारण वह नहीं घूम पाते। अब बैंक और कंपनी यूरोप, एशियाई देश घूमना मिडिलक्लास की जेब तक पहुंचाने के लिए कंपनी ईएमआई का ऑप्शन दे रही है। यूरोपीय और एशियाई देशों के अलावा कंपनियां डोमेस्टिक टूर पैकेज के लिए भी ईएमआई का विकल्प दे रही है। ईजीगोवन डॉट कॉम ने बताया कि कंपनियां फॉरेन टूर पैकेज के अलावा गोवा, हिमाचल प्रदेशए अंडमान और लद्दाख जैसे डोमेस्टिक पैकेज के लिए भी ईएमआई ऑप्शन दे रहीं है।  



 

 

2,999 रुपए में घूमें बैंकॉक

बता दें कि भारतीयों के लिए थाईलैंड का बैंकॉक सबसे ज्यादा फेमस है। ऐसे में यहां की सैर आप महज 2,999 की 12 ईएमआई पर कर सकते हैं। 30,000 रुपए के बजट में आप कोरल आइसलैंड और बैंकॉक घूम सकते हैं। यहां भारतीयों को वीजा ऑन एराइवल की सुविधा भी मिलती है। यहीं की वीजा फीस 1,909 रुपए है। इस पैकेज की शुरुआत 30,000 रुपए से होती है। इसके लिए आपको 2,999 की ईएमआई देनी होगी। इस प्लान में हवाई और टैक्सी किराया, बैंकॉक और पटाया में 2-2 रात का स्टे शामिल है। वहीं 3,300 रुपए की 12 ईएमआई में सिंगापुर घूम सकते हैं।  सिंगापुर का 4 दिन का पैकेज 35,000 रुपए तक से शुरू होता है। यहां घूमने और शॉपिंग के बहुत से विकल्प हैं। ये पैकेज 3 रात और 4 दिन के लिए है।




 

3,600 रुपए में दुबई का ऑफर

दुबई को शॉपिंग का हब माना जाता है। यहां रेडीमेड गारमेंट से लेकर ज्वैलरी शॉपिंग के बहुत सारे विकल्प हैं। दुबई में पाल्म ट्री, बुर्ज खलीफा, बीच और नाइट सफारी जैसी घूमने की बहुत सी जगह हैं। 3,600 से 6,000 रुपए महीने की 12 ईएमआई पर आप दुबई जा सकते हैं। वैसे इसमें पैकेज कॉस्ट आपके पसंद के होटल पर ज्यादा निर्भर करती है। यह पैकेज 3 रात और 4 दिन का है। इस पैकेज की शुरुआत तीस हजार रुपए से होती है। इस पैकेज में हवाई किराया, होटल स्टे, साइटसीन, लोकल ट्रांसफर, आधे दिन का सिटी टूर (ट्विन शेयरिंग के आधार पर) और एयरपोर्ट ट्रांसफर शामिल है।




 

अब यूरोप घूमना भी हुआ आसान

यूरोप के ज्यादातर टूर पैकेज 1.25 लाख रुपए से शुरू होते हैं। इसलिए ज्यादातर टूरिस्टों को यूरोप घूमना महंगा और बजट से बाहर लगता है। हालांकि ईएमआई ऑप्शन के जरिए आप यूरोप घूमने का प्लान बना सकते हैं। मेक माई ट्रिप के यूरोप पैकेज 99,000 रुपए से शुरू है। 11,249 रुपए महीने की 12 ईएमआई आप यूरोप घूम सकते हैं। इस पैकेज में हवाई किराया, होटल स्टे और साइटसीन उपलब्ध है।

 

 

 

 

बहुत आसान है प्रक्रिया

ट्रैवल फाइनेंस पर्सनल लोन की तरह है। इस लोन के लिए आपको कोई भी सिक्योरिटी नहीं देनी है। ये लोन बैंक देता है। ट्रैवल के लिए टूरिस्टों को 15,000 रुपए से 3,00,000 रुपए का लोन मिल सकता है। यह लोन 12, 24, 36 और 48 महीने के लिए मिलता है। इस लोन के लिए लोन अमाउंट की 2 फीसदी प्रोसेसिंग फीस देनी होगी। लोन अमाउंमट की मासिक किश्त बना दी जाती है। इसमें 1.5 लाख रुपए तक के लोन वाले पैकेज की ईएमआई दी गई है। यह ईएमआई 12 महीने में चुकानी होगी। टूरिस्ट अपने टैवल लोन का ड्यूरेशन बढ़ा सकते हैं। आप लोन को समय से पहले भी चुका सकते हैं, लेकिन 2 फीसदी प्रीपेमेंट फीस देनी होगी। टूर पैकेज की सभी डिटेल मेक माई ट्रिप डॉट कॉम से ली गई हैं। ईएमआई में इंटरेस्ट भी जुड़ा हुआ है।