डिब्रूगढ़ आैर सिलचर के बीच ट्रेन सेवा शुरू, CM सोनोवाल ने दिखार्इ हरी झंडी

Daily news network Posted: 2018-04-09 11:30:03 IST Updated: 2018-04-09 12:00:31 IST
डिब्रूगढ़ आैर सिलचर के बीच ट्रेन सेवा शुरू, CM सोनोवाल ने दिखार्इ हरी झंडी
  • मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने रविवार की शाम को डिब्रूगढ़ से सिलचर के बीच चलने वाली साप्ताहिक सिलचर एक्प्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

गुवाहाटी।

मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने रविवार की शाम को डिब्रूगढ़ से सिलचर के बीच चलने वाली साप्ताहिक सिलचर एक्प्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ट्रेन के शुरू होने के साथ ही बराक घाटी आैर ऊपरी असम के बीच का फासला भी कम हो गया है। डिब्रूगढ़ से सिलचर जाने वाली ये ट्रेन हर सोमवार को शाम 7:00 बजे रवाना होगी आैर 8:40 बजे सिलचर पहुंचेगी। वहीं सिलचर से इसके छूटने का समय मंगलवार रात 10:15 बजे हैं। ट्रेन अगले दिन देापहर 11:20 बजे डिब्रूगढ़ पहुंचेगी।

 

 


 ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि बराक आैर ब्रह्मपुत्र घाटी के बीच समन्वय की बात हकीकत में बदल गर्इ। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने असम में यातायात व्यवस्था के लिए ठोस कदम उठाया है। उन्होंने आगे कहा कि पीएम की पहल पर पूर्वोत्तर में 43 योजनाएं चल रही है। इसमें 25 नर्इ हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले साल ति असम में विद्युत चालित ट्रेन चलाने का लक्ष्य है, जिसके लिए काम चल रहा है।

 

 


बता दें कि इस साल के आम बजट में पूर्वोत्तर की रेल परियोजनाआें के लिए 2353 करोड़ रु रखे गए हैं। सीएम सोनोवाल ने कहा कि डिब्रूगढ़ से सिलचर तक स्पाइस जेट की सीधी उड़ान के बाद अब दोनों शहर ट्रेन से जुड़ गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी से ट्रेन का नाम बराक ब्रह्मपुत्र रखने की अपील  की है।