शिलोंग में ट्रैफिक समस्या एक बड़ा मुद्दा : कांग्रेस

Daily news network Posted: 2018-04-14 13:01:39 IST Updated: 2018-04-14 13:01:39 IST
शिलोंग में ट्रैफिक समस्या एक बड़ा मुद्दा : कांग्रेस
  • शिलोंग में ट्रैफिक समस्या एक बड़ा मुद्दा बन चूका है। कांग्रेस पार्टी भी अब इस मुद्दे को विधानसभा सत्र के दौरान सदन में उठाना प्रारम्भ कर दिया है। मेघालय विधानसभा में भी इस पर चर्चा हुई है।

शिलोंग

 शिलोंग में ट्रैफिक समस्या एक बड़ा मुद्दा बन चूका है। कांग्रेस पार्टी भी अब इस मुद्दे को विधानसभा सत्र के दौरान सदन में उठाना प्रारम्भ कर दिया है। मेघालय विधानसभा में भी इस पर चर्चा हुई है। कैबिनेट मंत्री जेम्स संगमा ने यह भरोसा दिलाया है कि उनकी सरकार  ट्रैफिक समस्या का समाधान खोजने की भरकस प्रयास करेगी ।





 

मालूम  हो कि पिछले दस वर्षों में शिलोंग शहर में व्यापक  बदलाव हुआ है शहर का दायरा बढ़ने के साथ-साथ अाबादी बढ़ गई है । नए रास्ते  बनाने के संभावना बहुत कम है. शहर ट्रैफिक समस्या से लोग दो चार हो रहे है । एक बार जाम लगने पर लोगों को घंटों जाम में फंसे  रहना पड़ता है । यहां तक कि कभी कभार एंबुलेंस वाहन फंस जाने  पर उसे बाहर निकालने के लिए ट्रैफिक पुलिस को कड़ी मेहनत करनी पड़ती है ।





शहर के अनेकइलाके ऐसे है जहां दिनभर जाम की समस्या रहती है । इस समस्या ने इतना विकराल  रूप लें लिया है कि विधानसभा चुनाव के दौरान भी यह नुहा छाया रहा । देश के प्रधानमंत्री मोदी  और भाजपा के राष्टीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी इस मुद्दे को उठाया था । भाजपा और  तमाम पार्टियों  ने ट्रैफिक समस्या को अपने घोषणा पत्र में भुनाया था । 






कांग्रेस सरकार के दौरान ट्रैफिक समस्या को इतना महत्व नहीं दिया गया, लेकिन सत्ता से बेदखल होने के बाद अब कांग्रेस को भी यह गंभीर लगने लगा है। कांग्रेस ने विधानसभा में भी इस मुद्दे को उठाया था। जबाब में वर्तमान सरकार ने यह भरोसा दिलाया कि सरकार इस पर गंभीर है। लोगों को ट्रैफिक समस्या से निजात मिले इसके लिए है संभव कदम उठाया जाएगा। सरकार ने कहा वैकल्पिक मार्गो की तलाश की जा रही है और जल्द ही लोगों को ट्रैफिक समस्या से निजात मिमिलेगी।