चीन ने हिंदुस्तान के इस राज्य को लेकर चली ऐसी चाल, सुनकर आप हैरान रह जाएंगे

Daily news network Posted: 2017-12-03 17:41:24 IST Updated: 2017-12-03 17:41:24 IST
चीन ने हिंदुस्तान के इस राज्य को लेकर चली ऐसी चाल, सुनकर आप हैरान रह जाएंगे
  • नॉर्थ ईस्ट की बड़ी खबरें...

- भारत के अभिन्न राज्य अरुणाचल प्रदेश पर चीन ने एक बार फिर अपना दावा किया है। दरअसल, अरुणाचल प्रदेश की सियांग नदी का पानी अचानक काला पडऩे लगा है। ग्लोबल टाइम्स में छपी एक खबर में चीन ने नदी को प्रदूषित करने के आरोपों को खारिज करते हुए अरुणाचल प्रदेश को अपना बताया है।

 - मणिपुर के कामजोंग जिले में उग्रवादियों ने 31 असम राइफल्स के जवानों पर घात लगाकर हमला किया। हालांकि घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। 

 


 

 


-  सिक्किम के विधि एवं मावन संसाधन विकास मंत्री आरबी सुब्बा की गोपनीय मोबाइल बाते सार्वजानिक हो गयी है। सुब्बा के इस गुप्त बातों में क्षेत्री-बाहुन समुदाय के विरूद्ध साप्रदायिक टिप्पणी का आरोप लगाने के मामले को सत्ताधारी एसडीएफ  ने राजनीतिक षड्यंत्र करार दिया है।

 - सुदीप दत्ता भौमिक के परिवार वालो ने सुदीप हत्या मामले में सीबीआई जाँच की मांग की है। इस मामले की जांच अभी तक एसआईटी कर ही है लेकिन सुदीप के परिवार वालों का कहना है कि अब इस मामले को सीबीआई को सौंप देना चाहिए।

 - उप-राष्ट्रपति बनने के बाद असम के अपने पहले दौरे पर एम वेंकैया नायडू यहां पहुंच गए हैं। गोपीनाथ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राज्यपाल जगदीश मुखी और मुख्यमंत्री सोनोवाल ने उनका स्वागत किया।