मणिपुर में उग्रवादी संगठनों ने किया PM मोदी के दौरे का बहिष्कार, बढ़ार्इ गर्इ सुरक्षा व्यवस्था

Daily news network Posted: 2019-01-03 09:04:16 IST Updated: 2019-01-03 09:04:16 IST
मणिपुर में उग्रवादी संगठनों ने किया PM मोदी के दौरे का बहिष्कार, बढ़ार्इ गर्इ सुरक्षा व्यवस्था
  • मणिपुर सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शुक्रवार के दौरे से पहले राज्य में सुरक्षा कड़ी कर दी है।

इंफाल।

मणिपुर सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शुक्रवार के दौरे से पहले राज्य में सुरक्षा कड़ी कर दी है। पुलिस महानिदेशक एल.एम. खौते ने पुलिस और अर्धसैनिक बलों को 24 घंटे ड्यूटी पर रहने का निर्देश दिया है। विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के 25 लोग पहले से ही मणिपुर में राज्य और केंद्रीय बलों द्वारा किए गए सुरक्षा उपायों में समन्वय बना रहे हैं।

 


छापेमारी कर पुलिस ने बरामद की बंदूकें और विस्फोटक

 पुलिस ने कहा कि संकटग्रस्त क्षेत्रों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। जमानत पर रिहा लोगों सहित कुछ विद्रोहियों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने छापेमारी के दौरान कुछ बंदूकें और विस्फोटक भी जब्त किए हैं।

 

 


उग्रवादी संगठनों ने किया पीएम के दौरे का बहिष्कार

 बता दें कि शुक्रवार को पीएम माेदी मणिपुर आैर असम में रैलियों को संबोधित करेंगे।  इसी बीच मणिपुर में छह प्रतिबंधित विद्रोही समूहों की शीर्ष इकाई कोरकोम ने बुधवार को घोषणा की कि प्रधानमंत्री के दौरे का बहिष्कार किया जाएगा। पुलिस ने कहा कि गुरुवार देर रात एक बजे से लेकर जब तक मोदी राज्य से नहीं चले जाते 'पब्लिक कर्फ्यू' लगा रहेगा।


रद्द की गर्इं छुट्टियां

 राज्य सरकार ने चिकित्सा आधार पर छुट्टियों को छोड़कर बाकी सभी की शुक्रवार की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि अधिकतर सरकारी कर्मचारी अतीत की तरह ऑफिस जाने के लिए होटलों, रिश्तेदारों और दोस्तों के घरों में रुक सकते हैं, क्योंकि शुक्रवार को सार्वजनिक परिवहन बंद रहेगा।