अरुणाचलः ये आदमी जाली नोटों को बनाता था असली

Daily news network Posted: 2018-01-09 16:58:37 IST Updated: 2018-01-09 16:58:37 IST
  • जाली नोटों को रासायनिक पदार्थ से धाेकर उसे असली बना कर लोगों को ठगने वाले ठग को ढालीगांव पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है।

इटानगर।

जाली नोटों को रासायनिक पदार्थ से धाेकर उसे असली बना कर लोगों को ठगने वाले ठग  को ढालीगांव पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। चिरांग आैर बार्इ गांव जिल में कार्यरत एंटीकरप्शन आैर का्रइम इंवेस्टिगेश फ्रंट नाम की एक गैर सरकारी संस्था को जाली नोट सप्लार्इ कर आैर दूसरे असामाजिक कार्यों में शामिल एक व्यक्ति का सुराग मिला। जिसके बाद उन्होंने पिछले 6 जनवरी को उस व्यक्ति को बुलाकर जाली नोटों को रासायनिक पदार्थ से साफ करके उसे असली बनाने के कारनामें को देखा अौर उसे ढालीगांव पुलिस को दे दिया।

 

 

 


 पुलिस द्वारा गिरफतार किया गया ये व्यक्ति चिरांग जिले के ढालीगांव थाने के अंतर्गत मदारपुर निवासी स्व. जलाल मुंशी का बेटा असगर अली है।  पुलिस की पूछताछ के दौरान असगर अली ने बताया कि उसे ग्वालपाढ़ा के किसी शुकुर अली नाम के व्यक्ति ने  काले रंग के 2000 आैर 500 के नोट आधे कीमत पर दिये जिसे एक रासायनिक पदार्थ से असली बनाकर लोगों को ठगने का काम करता था। साथ ही उसने यह भी बताया कि वह ये रासायनिक पदार्थ बरपेटा से खरीदता था।  बता दें कि असगर अली पर भारतीय दंड विधि के कानून की धारा 420 के तहत  ढालीगांव थाने में आज 7/18 मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है।