मणिपुर में हुए हथियारों की चोरी को CM ने बताया राज्य के लिए खतरनाक

Daily news network Posted: 2018-04-01 20:53:07 IST Updated: 2018-04-01 21:47:56 IST
मणिपुर में हुए हथियारों की चोरी को CM ने बताया राज्य के लिए खतरनाक
  • मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने मणिपुर राइफल्स के शिविर से गायब पिस्तौलों और मैगजीन के चोरी मामले को राज्य के खतरनाक चेतावनी बताई है।

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने मणिपुर राइफल्स के शिविर से गायब पिस्तौलों और मैगजीन के चोरी मामले को राज्य के खतरनाक चेतावनी बताई है। अब इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) करेगी।

 


 मुख्यमंत्री ने इसकी जानकारी देते हुए एक ट्वीट किया। जिसमे उन्होंने मामले से संबंधित कई न्यूज क्लिप भी शेयर किए।

 

 बता दें कि मणिपुर राइफल्स के शिविर से नौ मिमी की 56 पिस्तौलें और 58 मैगजीन गायब हुई थीं, मुख्यमंत्री ने कहा, पिछले मुख्यमंत्री के कार्यकाल में हथियारों की चोरी 2014 से 2016 के बीच हुई थी।

 


 बीरेन सिंह ने बताया कि देश और राज्य की सुरक्षा के मद्देनजर राज्य मंत्रिमंडल ने इस मामले को एनआइए के हवाले करने का फैसला किया है। एनआइए इस मामले में राजनीतिक साजिश की भी जांच करेगी।


 मुख्यमंत्री ने बताया कि गायब पिस्तौलें और मैगजीन 575 पिस्तौलों की उस खेप का हिस्सा हैं जिन्हें सरकार ने नौ अक्टूबर, 2014 को खरीदा था। कमांडिंग ऑफिसर पी. पंजित को इनके गायब होने की जानकारी कुछ ही दिन पहले मिली।


इसके बाद उन्होंने पुलिस में एफआइआर दर्ज कराई। पिछले दिनों एक यूनिफॉर्म घोटाला भी हुआ था जिसमें पुलिस यूनिफॉर्म उग्रवादी संगठन को सप्लाई कर दी गई थीं। जांच में इस पहलू को भी ध्यान में रखा जाएगा।