किसी भी मर्द से जबरदस्ती संबंध बना सकती हैं यहां की महिलाएं, सच्चाई उड़ा देगी होश

Daily news network Posted: 2019-02-07 19:49:35 IST Updated: 2019-02-07 19:49:35 IST
किसी भी मर्द से जबरदस्ती संबंध बना सकती हैं यहां की महिलाएं, सच्चाई उड़ा देगी होश
  • दुनियाभर में सभी जनजातियों के अपनी-अपनी परंपराएं और रीति-रिवाज हैं। लेकिन कुछ परंपराएं इतनी अजीब होती हैं जो शायद ही आप जानते हों।

दुनियाभर में सभी जनजातियों के अपनी-अपनी परंपराएं और रीति-रिवाज हैं। लेकिन कुछ परंपराएं इतनी अजीब होती हैं जो शायद ही आप जानते हों।


 हम आपको एक ऐसे ही देश के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां महिलाएं, पुरुषों के साथ जबरदस्ती संबंध बना सकती हैं। नॉदर्न नाइजीरिया की तुआरेग ट्राइबल कम्युनिटी दुनिया में सबसे अलग है। यहां की महिलाओं को दुनियाभर के मर्दों के बराबर अधिकार मिले हुए हैं। वो बेखौफ घूमती हैं। जबकि लड़के पर्दें में रहते हैं।


 यह परंपरा सदियों से चली आ रही है। वैसे तो दुनिया के ज्यादातर हिस्सों में महिलाओं को शादी से पहले संबंध बनाने का हक नहीं है। लेकिन ये महिलाएं किसी भी पुरुष से जब चाहे संबंध बना सकती है। ये महिलाएं पर्दे में नहीं रहती। जबकि पुरुषों को आंख और नाक के छोड़कर बाकी का हिस्सा ढंकना होता है।


 तुआरेग महिलाएं कभी भी तलाक ले सकती हैं। वहीं, पुरुष को अपनी मर्जी से कुछ भी करने की इजाजत नहीं दी जाती है। हर छोटे-बड़े कामों में औरतें ही शामिल होती हैं। यहां औरतो को मर्दों की तरह ही अधिकार दिया गया है।