राजस्थान के इस फोर्ट में पहुंची थीं मुख्यमंत्री की पत्नी, होटल वालों ने घुसने नहीं दिया

Daily news network Posted: 2018-06-12 11:46:36 IST Updated: 2018-08-14 15:40:07 IST
राजस्थान के इस फोर्ट में पहुंची थीं मुख्यमंत्री की पत्नी, होटल वालों ने घुसने नहीं दिया
  • त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब की पत्नी नीति देब अपनी सहेलियों के साथ राजस्थान नीमराना फोर्ट पैलेस देखने के लिए पहुंची थी।

नर्इ दिल्ली।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब की पत्नी नीति देब अपनी सहेलियों के साथ राजस्थान नीमराना फोर्ट पैलेस देखने के लिए पहुंची थी, लेकिन बुकिंग फेल हो जाने के कारण सिक्याेरिटी ने उन्हें एंट्री देने से मना कर दिया। थोड़ी देर बार जयपुर कार्यालय से मैसेज मिला आैर जिला प्रशासन की दखल के बाद उन्हें एंट्री मिली आैर पूरा फोर्ट घुमाया गया।


 


 बता दें कि रविवार को मुख्यमंत्री बिप्लब देब की पत्नी अपने सहेलियों आैर बेटी के साथ  बिना प्रोटोकॉल के पहुंची थी। उन्होंने बताया कि बेटी बाहर पढ़ती है और उसकी इच्छा के कारण ही अचानक नीमराना फोर्ट पैलेस देखने का कार्यक्रम बना। मौके पर पहुंचे बीडीओ डॉ गोपाल लाल मीणा व सरपंच सतीश चंद्र मुदगल ने उनका स्वागत किया। फोर्ट पर प्रबंधक सतीश भार्गव व अशोक शर्मा ने अभिनंदन किया।




नीति देब व उनके साथ आए लोग करीब ढाई घंटे नीमराना फोर्ट पैलेस में ठहरे। उन्होंने फोर्ट के स्थापत्य, राजस्थानी संस्कृति, इतिहास तथा वीरांगनाओं के बारे में जानकारी ली। इसके बाद वे सभी बहरोड़ के शिवा ओएसिस होटल चली गईं।




गौरतलब है कि शनिवार एवं रविवार छुट्टी का दिन होने के कारण नीमराना फोर्ट पैलेस पूरा बुक रहता है, जिससे फोर्ट देखने आने वाले सैलानियों पर पाबंदी लगा दी जाती है। ताकि ठहरे हुए पर्यटकों को अनावश्यक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।



 नीमराना के ग्राम पंचायत के सरपंच सतीश चंद्र ने बताया कि त्रिपुरा के मुख्यमंत्री की पत्नी नीमराना फोर्ट पैलेस देखने अपनी सहेलियों एवं अपनी बेटी के साथ आई थीं। आने से पहले कोई सूचना नहीं दी थी और होटल भी फुल था, इसलिए उन्हें गेट पर रोक दिया गया। हालांकि बाद में उच्चाधिकारियों के निर्देश पर हम वहां पहुंचे। राजस्थानी परंपरा अनुसार मुख्यमंत्री की पत्नी का स्वागत कर उन्हें भ्रमण कराया।