वैश्वीकरण से असम में बढ़ रही है अपराध की प्रवृत्ति

Daily news network Posted: 2018-04-04 16:43:28 IST Updated: 2018-04-04 16:43:48 IST
वैश्वीकरण से असम में बढ़ रही है अपराध की प्रवृत्ति
  • असम के नलबाड़ी में मंगलवार को अपने विचार व्यक्त करते समय असम पुलिस की विशेष शाखा के महानिदेशक पल्लव भट्टाचार्य ने कहा कि वैश्विकरण के चलते असम में अब अपराध की प्रवृत्ति बढ़ रही है। जिससे हमारी समाज व्यवस्था अनियंत्रित हो रही है।

गुवाहाटी।

असम के नलबाड़ी में मंगलवार को अपने विचार व्यक्त करते समय असम पुलिस की विशेष शाखा के महानिदेशक पल्लव भट्टाचार्य ने कहा कि वैश्विकरण के चलते असम में अब अपराध की प्रवृत्ति बढ़ रही है। जिससे हमारी समाज व्यवस्था अनियंत्रित हो रही है।

 


 उन्होंने कहा कि चारों आेर छा रहे शराब, भांग, जुआ, तीर खेल आदि के अंडों को किसी तरह हमें बंद करना होगा। अभिभावक समाज के जागरूक लोग स्कूल काॅलेज के शिक्षक- शिक्षिका युवा पीढ़ी को नियंत्रित करने की व्यवस्था करें। एंड्रॉयड मोबाइल ने समाज व्यवस्था के प्रति चुनौतियां पैदा कर दी है। महानिदेशक ने माता-पिता से अपील की है कि दसवीं कक्षा तक किसी भी छात्र आैर छात्रा को मोबाइल फोन न दिया जाए।

 

 

 


 इसके साथ ही उन्होंने कहा कि फास्ट ट्रैक अदालतों के गठन हाेने पर भी जोर दिया है। उनका कहना है कि कानून का इस्तेमाल करके अपराधी बच निकलता है अगर फास्ट ट्रैक अदालत होगी तो अपराधियाें के लिए यह सुनिश्चित किया जा सकेगा कि उन्हें दंडित केिया जाए।