गारो हिल्स में मिला विद्रोही गुट के द्वारा छुपाए गए हथियारों का जखीरा

Daily news network Posted: 2018-04-19 14:28:35 IST Updated: 2018-04-19 15:06:07 IST
गारो हिल्स में मिला विद्रोही गुट के द्वारा छुपाए गए हथियारों का जखीरा
  • मेघालय विधानसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा बलों ने विद्रोही गुट जीएनएलए के प्रमुख सोहन डी शिरा को मुठभेड़ में मार दिया गया था।

शिलांग।

मेघालय विधानसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा बलों ने विद्रोही गुट जीएनएलए के प्रमुख सोहन डी शिरा को मुठभेड़ में मार दिया गया था, लेकिन इस गुट के द्वारा छुपाए गए हथियारों का जखीरा अब बरामद किया गया।

 

ये कामयाबी गारो हिल्स की पुलिस को मिली है। पुलिस ने जंगलों से एक शक्तिशाली राॅकेट प्रोपेलेड ग्रेनेड समेत लांचर, गोले के साथ मोर्टार, पिस्तौल आैर बुलेट प्रूफ जैकेट आदि बरामद किए हैं।

 

 पुलिस ने तीन सप्ताह से अभियान चला रखा था, जिसके चलते पुलिस का इतनी बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। बताया जा रहा है कि ये हथियार यहां जीएनएलए के प्रमुख सोहन डी शिरा की मौत से पहले छुपा कर रखे गए थे।

 

 


जानकारी के मुताबिक आरपीजी समेत लांचर आैर चार मोर्टार शेल डाेरेंगकिग्रे वन इलाके से पुलिस ने स्थानीय लोगों के सहयोग से बरामद किए गए। हथियार प्लास्टिक में लपेटकर जमीन के अंदर छुपाकर रखे गए थे। पुलिस का अभियान अभी भी जारी है। पुलिस पता लगाने में जुटी है कि आैर कितनी जगह पर एेसे हथियार छुपाए गए हैं। पुलिस किसी गलत शख्स के हाथ लगने से पहले इन हथियारों को अपने कब्जे में लेना चाहती है।