पूर्व प्रधानमंत्री ने इस जगह से किया वोट, वोट में 10 प्रतिशत देखी गई बढ़ोतरी

Daily news network Posted: 2019-04-24 10:44:12 IST Updated: 2019-04-24 10:44:12 IST
पूर्व प्रधानमंत्री ने इस जगह से किया वोट,  वोट में 10 प्रतिशत देखी गई बढ़ोतरी
  • लोकसभा चुनाव के तहत तीसरा चरण कल संपन्न हो चुका है। असम में भी तीसरे चरम में चार सीटों पर चुनाव खत्म हुए। इसी के साथ असम में हुए मतदान का औसत प्रतिशत 78.52 रिकॉर्ड किया गया।

गुवाहाटी।

लोकसभा चुनाव के तहत तीसरा चरण कल संपन्न हो चुका है। असम में भी तीसरे चरम में चार सीटों पर चुनाव खत्म हुए। इसी के साथ असम में हुए मतदान का औसत प्रतिशत 78.52 रिकॉर्ड किया गया। सबसे अधिक धुबड़ी में 81.29 प्रतिशत रिकॉर्ड हुआ। ये आंकड़े रात 7 बजे के बताये गये हैं। पिछले चरणों का देखें तो दूसरे दिन 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गयी थी, क्योंकि दूर-दराज के इलाकों से जानकारियां आनी बाकी रहती है। देर शाम तक विभिन्न मतदान केंद्रों पर लंबी-लंबी कतारे देखी गयी।

 

 

 

 पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने पत्नी गुरुचरण कौर के साथ दिसपुर हाईस्कूल में दोपहर को मतदान किया। कोकराझाड़ संसदीय सीट पर 76.16, बरपेटा संसदीय सीट पर 77.65 और गुवाहाटी संसदीय सीट पर 78.75 प्रतिशत मतदान हुआ। आयोग कल पूर्ण प्रतिशत बताएगा। इनमें आज से बढ़ोतरी होने की पूर्ण संभावना है। इतने बड़े स्तर पर राज्य में कभी भी वोटिंग रिकॉर्ड नहीं की गयी। पिछली बार के लोकसभा चुनाव के दौरान दोपहर तक मतदान केेंद्र खाली नजर आये थे।

 

 

 

 

 लेकिन इस बार सुबह से ही लंबी-लंबी कतारें शाम तक लगी रही। लोगों को अपनी बारी का घंटों इंतजार करना पड़ा। लोगों में उत्साह का वातावरण देखा गया। आज के मतदान के साथ ही असम में मतदान की प्रक्रिया पूरी हुई। आज 54 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद हो गया। मुख्य उम्मीदवारों में धुबड़ी संसदीय सीट से एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल, अगप से पूर्व विधायक जावेद इस्लाम, पूर्व विधायक कांग्रेस के आबू ताहेर बेपारी।

 

 

 

 

 कोकराझाड़ संसदीय सीट से निर्दलीय उम्मीदवार नवकुमार शरणिया, राज्य की मंत्री तथा बीपीएफ उम्मीदवार प्रमिला रानी ब्रह्म, यूपीपीएल के उम्मीदवार तथा पूर्व सांसद यूजी ब्रह्म, कांग्रेस के शब्द राभा, बरपेटा संसदीय सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार अब्दुल खालेक, अगप से पूर्व सांसद कुमार दीपक दास, एआईयूडीएफ के पूर्व विधायक रफिकुल इस्लाम, गुवाहाटी संसदीय सीट से भाजपा की उम्मीदवार पूर्व मेयर क्वीन ओझा, कांग्रेस की उम्मीदवार अभिनेत्री बबीता शर्मा शामिल हैं। आज पहले के दो चरणों की तुलना में ईवीएम की कम गड़बड़ियां पायी गयी।