हिमंत पर दर्ज हो सांप्रदायिकता फैलाने का केस: देवब्रत

Daily news network Posted: 2019-01-26 11:48:50 IST Updated: 2019-01-26 11:49:03 IST
हिमंत पर दर्ज हो सांप्रदायिकता फैलाने का केस: देवब्रत
  • नेता प्रतिपक्ष देवब्रत सैकिया ने राज्य के पुलिस महानिदेश को पत्र लिखकर वित्त मंत्री हिमंत विश्व शर्मा के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए सांप्रदायिक विद्वेष फैलाने का केश दर्ज करने और तत्संबंधी कार्रवाई का आग्रह किया है।

गुवाहाटी

नेता प्रतिपक्ष देवब्रत सैकिया ने राज्य के पुलिस महानिदेश को पत्र लिखकर वित्त मंत्री हिमंत विश्व शर्मा के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए सांप्रदायिक विद्वेष फैलाने का केश दर्ज करने और तत्संबंधी कार्रवाई का आग्रह किया है। सैकिया ने बताया कि उन्होंने पुलिस महानिदेशक को लिखे अपने आधिकारिक पत्र में मंत्री शर्मा की ओर से लगातार दिए जा रहे आपत्तिजनक बयानों की ओर ध्यान दिलाया है। उनके मुताबिक नागरिकता कानून संशोधन विधेयक, 2016 का सभी श्रेणी के लोग विरोध कर रहे हैं। वैसे में वित्त मंत्री शर्मा बार-बार उत्तेजनात्मक सांप्रदायिक बातें कर रहे हैं। कांग्रेसी नेता ने कहा कि यह अत्यंत चिंता की बात है। यह वह माहौल है जब राज्य के एक सबसे जिम्मेदार मंत्री होने के नाते उन्हें सांप्रदायिक बयान देने वालों पर लगाम लगाने के लिए सचेष्ट होना चाहिए। जबकि वे स्वंय वैसी बातें कर रहे हैं जिससे आने वाले समय में कानून और व्यवस्था बदतर हो सकती है।


 


सैकिया के मुताबिक मंत्री शर्मा शायद देश के संविधान की रक्षा की अपनी शपथ को भूल गए हैं। हिंदू अवैध घुसपैठियों और मुस्लिम अवैध घुसपैठियों को ले अलग नीति की बात कर रहे हैं। यह संविधान में निहित सेक्युलर भाव के सर्वर्था विपरीत और उसका सरासर उल्लंघन है। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि मंत्री शर्मा जाति के नाम पर धार्मिक ध्रुवीकरण की राजनीति पर आमदा हैं। धर्म और भाषा के नाम पर वे समाज को बांटने तथा आक्रोश पैदा करने की नीति चला रहे हैं। आने वाले समय में यह असम के लिए अत्यंत घातक साबित हो सकता है। सैकिया ने पुलिस महानिदेशत से कहा कि एेसी हालत में राज्य का कोई भी हितंचितक चुप नहीं रह सकता। चुप रहना उचित भी नहीं है।