थैंक्यू इंडिया कार्यक्रम आज, पदयात्रा में शामिल हुए अरुणाचल के सीएम

Daily news network Posted: 2018-03-31 09:36:35 IST Updated: 2018-03-31 09:36:35 IST
थैंक्यू इंडिया कार्यक्रम आज, पदयात्रा में शामिल हुए अरुणाचल के सीएम
  • मैक्लोडगंज में आज थैंक्यू इंडिया कार्यक्रम आयोजन किया जायेगा जिसमें तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा मुख्य अतिथि होंगे।

ईटानगर

मैक्लोडगंज में आज थैंक्यू इंडिया कार्यक्रम आयोजन किया जायेगा जिसमें तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा मुख्य अतिथि होंगे। इस मौके पर भारत में 60 साल से शरणार्थी बनकर रह रहा तिब्बती समुदाय भारत सरकार का सहयोग के लिए आभार जताएगा। मैक्लोडगंज के मुख्य बौद्ध मंदिर में शनिवार को थैंक्यू इंडिया कार्यक्रम होगा।

 

 


 थैंक्यू इंडिया के लिए अरुणाचल प्रदेश से 19 मार्च को शुरू हुई पदयात्रा शुक्रवार को मैक्लोडगंज के नोरबू हाउस पहुंची। यहां पर निर्वासित तिब्बत सरकार के स्वास्थ्य कालोन (मंत्री) चोईकॉओंग बांगचुक, सेंट्रल तिब्बतियन एडमिनिस्ट्रेशन (सीटीए) सचिव सोनम नोरबू डाग्पो, निर्वासित तिब्बत सरकार के बंदोबस्त अधिकारी दावा रिचेंन ने उनका स्वागत किया। पदयात्रा में अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू की मां ¨रचेन डोलमा, आरके खिर्मे, नागपुर से तुल्कु ¨रपोछे, लुंग्धुप चौसंग सहित करीब 50 लोग शामिल हैं।

 


 आरके खिर्मे ने बताया कि दलाईलामा की ओर से तिब्बत की आजादी के लिए उठाए गए कदमों व तिब्बती संस्कृति के संरक्षण के लिए विश्व में उठाई गई आवाज को लेकर तिब्बती समुदाय ने पदयात्रा का आयोजन किया है। यह पदयात्रा दिल्ली में समाप्त होनी थी, लेकिन थैंक्यू इंडिया कार्यक्रम मैक्लोडगंज में होने पर यहां पहुंची है।