मेघालय के राज्यपाल का ममता पर तीखा प्रहार, कही ये बात

Daily news network Posted: 2019-06-02 08:53:45 IST Updated: 2019-06-02 08:53:45 IST
मेघालय के राज्यपाल का ममता पर तीखा प्रहार, कही ये बात
  • राज्यपाल तथागत रॉय ने कहा कि जय श्रीराम के नारे लगाने वालों पर ममता बनर्जी धारा 307 लगा सकती हैं

शिलोंग

जय श्रीराम के नारों से चिड़कर लोगों पर कार्रवाही करने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा प्रहार किया गया है। यह प्रहार मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय द्वारा की गई है। उन्होंने कहा ममता के काफिले के दौरान जय श्रीराम के नारे लगाने पर गिरफ्तार लोगों पर धारा 307 लगाई जा सकती है। उनका कहना है कि भारतीय दंड संहिता के आधार पर धारा 307 के तहत हत्या का प्रयास करने करने का आरोप आता है और यह गैर जमानती धारा है।

 

कर चुके हैं ऐसी घटना का सामना

तथागत रॉय ने कहा है कि वो साल 2011 में ऐसी घटना का सामना कर चुके हैं। तब उन्होंने एक विधायक पर टिप्पणी कर दी थी जो उसें पसंद नहीं आई जिसके कारण उनको जेल में रात बितानी पड़ी। हालांकि राज्यपाल ने ममता पर यह टिप्पणी ​ट्वीट के जरिए की है। जिसके तहत संभवना है कि नारे लगाने वाले लोगों पर धारा 307 लगाई जा सकता है।

 

जय श्रीराम के नारे से चिड़ी ममता

गौरतलब है कि हाल ही में जब पश्चिम बंगाल के उत्तर परगना जिले के नैहाटी में जब ममता बनर्जी का काफिला गुजर रहा था तब कुछ युवाओं ने जय श्रीराम के नारे लगाए थे। जिससे वो बहुत बुरी चिड़ी हुंई थी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो चुका है जिसमें वो नारे लगाने वालों को धमकाती हुई नजर आ रही हैं। लोग उनकी इस हरकता की काफी आलोचना कर रहे हैं।